कुल्लू: सेंज घाटी बस हादसे में मारे गए शोकाकुल लोगों के परिजनों से मिलीं प्रतिभा सिंह

बस हादसे की जगह का निरीक्षण कर सड़क की खस्ता हालत पर जताई चिंता

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को शेंशर सड़क पर ब्लैक स्पॉट को दुरस्त करने के आदेश भी दिए

अति दुर्गम पंचायत गाड़ा पारली में सड़क निर्माण के लिए सांसद निधि से 2 लाख देने की घोषणा

कुल्लू:  कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने आज अपने संसदीय क्षेत्र मण्डी के तहत कुल्लू जिला की सेंज घाटी में हुए गत दिनों दर्दनाक बस हादसे में मारे गए शोकाकुल लोगों के परिजनों से मिल कर उन्हें ढांढस बंधाया। इस दौरान उन्होंने प्रभावित परिवारों को निजी तौर से नकद राहत राशि भी प्रदान की। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना भगवान से करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में वह स्वंय व कांग्रेस उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता देगी।

इससे पूर्व प्रतिभा सिंह ने बस हादसे की जगह का निरीक्षण करते हुए सड़क की खस्ता हालत पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि बरसात के कारण सड़कों के डंगों की ओर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व सैंज घाटी में जल विद्युत परियोजना अधिकारियों से इस क्षेत्र में सड़कों के रखरखाव ओर समय समय पर सुधार की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां सुरक्षा के विशेष उपाय किये जाने चाहिए। उन्होंने इस कार्य में परियोजना अधिकारियों से भी सहयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि सड़क किनारे किसी भी दुर्घटना से बचाव के लिए पैराफिट लगाए जाने चाहिए।

प्रतिभा सिंह ने  विद्युत् परियोजना अधिकारियों से इस क्षेत्र में त्वरित आपदा बल के गठन करने को भी कहा जिससे भविष्य में ऐसी किसी भी आपदा या दुर्घटना में राहत कार्यो में कोई विलंब  न पड़े।

 प्रतिभा सिंह ने एनएचपीसी और पॉवर कॉरपोरेशन के अधिकारियों से नाराज़गी प्रकट करते हुए कहा कि यह बहुत दुख का विषय है कि जिन लोगों ने अपनी जमीन इन प्रोजेक्ट्स को बनाने के लिए दी जब उन्हें आपदा के समय जरूरत पड़ी तो समय पर उन्हें कोई सहायता उपलब्ध नहीं हुई। 

 प्रतिभा सिंह ने स्थानीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सैंज शैंन्शर सड़क पर ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर उन्हें दुरस्त करने के आदेश भी दिए। उन्होंने  प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनी सड़कों पर क्रैश बैरियर और उसे सोकप ऑफ वर्क में डालने के लिए भी कहा। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को इस क्षेत्र के दूरदराज दुर्गम क्षेत्रो के लिये अतिरिक्त बसें चलाने के निर्देश  भी दिए।उन्होंने इस दौरान प्रतिभा सिंह ने स्थानीय लोगों की मांग पर  अति दुर्गम पंचायत गाड़ा पारली में सड़क निर्माण के लिए अपनी सांसद निधि से 2 लाख देने की घोषणा भी की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed