हिमाचल: प्रदेश में मौसम के खराब होने के आसार

हिमाचल में बारिश का कहर….मणिकर्ण में बादल फटा, चार लोग लापता, शिमला में एक की मौत, किन्नौर के पूह में नाले में आई..

….किन्नौर के पूह में नाले में आई बाढ़, बगीचे और फसलों को नुकसान

हिमाचल: प्रदेश के कई जिलों में  भारी बारिश ने कहर बरपाया  है। बुधवार सुबह जिला कुल्लू के मणिकर्ण में चोज गाँव नाले में बादल फट गया। पार्वती नदी के सहायक नाले चोज में बुधवार तड़के बादल फटने से एक कैपिंग साइट तबाह हो गई है। कुछ घर भी इसकी चपेट में आए हैं और गांव की तरफ जाने वाला पुल भी हुआ क्षतिग्रस्त हो गया है। चार लोग लापता बताए जा रहे हैं। प्रशासन ने लोगों से नदी नालों के किनारे न जाने की अपील की है।

वहीं राजधानी शिमला के ढली में आज सुबह एक गाड़ी पर पत्थर गिरने के कारण 14 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई है। वहीं दो अन्य घायल हुए हैं। जानकारी अनुसार सुबह करीब 6 बजे ढल्ली टनल के पास पेट्रोल पंप के साथ दीवार की तरफ सड़क पर आयुर्वेदिक दवाइयां बेचने वाले हरियाणा निवासी सतपाल निवासी बटर नाल जीरकपुर पंजाब की पुत्री 14 वर्षीय करीना की भूस्खलन की चपेट में आने से मृत्यु हो गई तथा आशा (16 वर्ष) व कुलविंदर (24 वर्ष) घायल अवस्था में हैं जिन्हें अस्पताल पहुंचा दिया गया है। सभी एक ही परिवार से संबंधित हैं।

शिमला जिला के झाकड़ी के पास बरौनी नाले में भी मालवा आने से नेशनल हाईवे-05  करीब 4 घंटे अवरुद्ध रहा। फ़िलहाल मार्ग बहाल कर दिया गया है।

जिला किन्नौर के उप मंडल पूह में ठंगी गाँव के नाले में भी बाढ़ आई है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश में बुधवार को भारी बारिश और अंधड़ का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार भारी बारिश की स्थिति में बिजली, संचार और संबंधित सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। साथ ही भारी बारिश के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की संभावना जताई गई है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed