धर्मशाला में कांगड़ा घाटी ग्रीष्मोत्सव 2 से 9 जून तक होगा आयोजित: डीसी डॉ. निपुण जिंदल

चार सांस्कृतिक संध्याएं की जाएंगी आयोजित

कांगड़ा आइडल के लिए ऑडिशन 29 तथा 30 मई को

पुलिस मैदान में झूले, फूड कार्नर तथा स्टाल भी होंगे स्थापित

धर्मशाला: कांगड़ा घाटी ग्रीष्मोत्सव धर्मशाला में 2 जून से लेकर नौ जून तक पुलिस मैदान में आयोजित किया जाएगा इसमें चार सांस्कृतिक संध्याएं 2 जून से पांच जून तक सांस्कृतिक संध्याएं आयोजित की जाएंगी। यह जानकारी उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने धर्मशाला के एनआईसी में पत्रकार वार्ता में देते हुए बताया कि करीब दस वर्षों के अंतराल के पश्चात इस उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रीष्मोत्सव को आकर्षक बनाने के लिए हरसंभ प्रयास किए जा रहे हैं इस के लिए जिला स्तर पर विभिन्न कमेटियां भी गठित की गई हैं।

उन्होंने कहा कि संगीत के हुनर को तराशने के लिए कांगड़ा आइडल भी चुना जाएगा जिस के लिए 29 तथा 30 मई को सामुदायिक भवन कोतवाली में ऑडिशन भी रखा गया है इसमें कांगड़ा जिला से कोई भी युवा, नागरिक भाग ले सकता है इस के लिए आन स्पाट पंजीकरण किया जाएगा। ऑडिशन में बेहतरीन पंद्रह कलाकारों को चार जून को पुलिस मैदान में ग्रांड फिनाले में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा इसमें पहले स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को तीस हजार रूपये, दूसरे को बीस हजार तथा तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को दस हजार रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मेला ग्राउंड में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले भी लगाए जाएंगे इसके साथ ही फूड कार्नर भी स्थापित किए जाएंगे ताकि लोग स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठा सकें। मेला ग्राउंड में 224 के करीब स्टाल लगाए जाएंगे जिसमें कार्नर के स्टाल की कीमत 12 हजार तथा बीच के स्टाल की कीमत दस हजार रूपये तय की गई है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा वैली ग्रीष्मोत्सव से पर्यटन तथा व्यापारिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा इस के लिए आम जनमानस का सकारात्मक सहयोग भी जरूरी है। इस अवसर पर एडीसी गंधर्वा राठौढ़, एडीएम रोहित राठौर, एसीटूडीसी सुभाष गौतम सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed