ऊना : आग लगने से प्रवासी मजदूरों की करीब 100 झुग्गियां जलकर राख

हिमाचल: प्रदेश के ऊना जिले के बाथू में प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और कई झुग्गियां आग की चपेट में आ गईं। मिली जानकारी के मुताबिक 100से अधिक झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग पर काबू पा लिया गया है।
उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बाथू सामान्य सुविधा केंद्र के पास झुग्गियों में आग लगने के हादसे का निरीक्षण किया है। इस दौरान एसडीएम हरोली विकास शर्मा भी उनके साथ रहे। डीसी ने हादसे के संबंध में जानकारी हासिल की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधीश राघव शर्मा ने बताया कि आग लगने से लगभग एक सौ झुग्गियां जली हैं, जिसमें कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों को राहत प्रदान करने का कार्य चल रहा है और राजस्व अधिकारी आकलन कर रहे हैं। फौरी राहत के रूप में प्रति परिवार 5 हजार रुपए तक की आर्थिक सहायता दी जा रही है। इसके अलावा प्रभावितों के रहने का प्रबंध करने के लिए टैंट आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं और उनके खाने का प्रबंध भी किया गया है। उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों की छानबीन की जा रही है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed