राज्यपाल के अभिभाषण के साथ हिमाचल विधानसभा बजट सत्र की हुई शुरूआत

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी करते हुए सदन से किया वॉकआउट

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री बोले:-बजट भाषण में किया जा रहा केंद्र सरकार का गुणगान और जताया जा रहा आभार

शिमला: हिमाचल प्रदेश का विधानसभा बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के अभिभाषण  के साथ हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र की शुरूआत हुई।

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी करते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया। विपक्ष ने राज्यपाल के अभिभाषण को झूठ का पुलिंदा बताया। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि बजट भाषण में केंद्र सरकार का गुणगान किया जा रहा है और आभार जताया जा रहा है। चार सालों में केंद्र सरकार से हिमाचल को कोई भी मदद नहीं मिल पाई है। जयराम सरकार पर नेता विपक्षनेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सीएम दिल्ली जाते हैं और वहां से खाली हाथ लौट आते हैं। हिमाचल दौरे के दौरान भी पीएम ने कोई मदद की घोषणा नहीं की। सदन को गुमराह किया जा रहा है। ये सरकार पूरी तरह से नाकाम हो गई है और जनता नकार चुकी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। आज प्रदेश में माफियाओं के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं।

बेरोजगारी दूर करने के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया। किसान-बागवान परेशान हैं। आज किसानों को यूरिया नहीं मिल पा रहा है। सरकार के दावे हवा-हवाई साबित हुए हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार कह रही है कि हर दूसरे महीने कर्ज लिया जा रहा है।आर्थिक रुप से बड़ा अच्छा प्रबंधन किया है, लेकिन वास्तव में आर्थिक रुप में दिवालियापन निकल गया है। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed