स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सहजल ने जिला शिमला में किया 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ

इस दौरान शिमला की चीफ मेडिकल ऑफिसर सुरेखा चोपड़ा भी रहीं मौजूद

हिमाचल प्रदेश में 15 से 18 आयुवर्ग में लगभग 3.57 लाख युवाओं का टीकाकरण किया जाएगा : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सहजल

सीएमओ शिमला डॉ. सुरेखा चोपड़ा ने बच्चों से किया आह्वान;  कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं

छात्र अपना आधार कार्ड और मोबाईल अपने साथ अवश्य लायें ताकि पंजीकरण के लिए कोई समस्या ना हो

हिमाचल: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सहजल ने आज शिमला में SVM स्कूल विकासनगर में 15 से 18 आयु वर्ग के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ किया। इस दौरान शिमला की चीफ मेडिकल ऑफिसर सुरेखा चोपड़ा भी मौजूद रहीं। स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश में 15 से 18 आयुवर्ग में लगभग 3.57 लाख युवाओं का टीकाकरण किया जाएगा।
शिमला की चीफ मेडिकल ऑफिसर सुरेखा चोपड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान को बड़ी सावधानी और ध्यानपूर्वक चलाया जा रहा है जिसे जल्द पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
सीएमओ शिमला डॉ. सुरेखा चोपड़ा ने बच्चों व उनके माता-पिता से आग्रह किया है कि इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग ले और इस अभियान को पूर्ण करने में अपना बहुमूल्य योगदान दें। उन्होंने बच्चों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने स्कूल में ही टीकाकरण करवाएं ताकि उन्हें इस दौरान अपने टीचर्स का सहयोग भी प्राप्त हो सके और अगर ऑनलाइन पंजीकरण में कोई समस्या आ रही है तो स्कूल में ही पंजीकरण हो जाएगा। 

उन्होंने कहा कि इस दौरान छात्र अपना आधार कार्ड और मोबाईल अपने साथ अवश्य लायें। ताकि पंजीकरण के लिए कोई समस्या ना हो। 

सीएमओ ने बच्चों से आह्वान किया कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन करवाएं तथा अपने अन्य साथियों को भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के उपरांत कोविड उपयुक्त व्यवहार को अपनाएं रखें। मुंह पर अच्छे तरीके से माॅस्क लगाना, सामाजिक दूरी बनाए रखना तथा व्यक्तिगत सफाई के साथ अपने आस-पास के वातावरण को भी स्वच्छ रखकर हम कोरोना संक्रमण को अधिक फैलने से रोकने में सहयोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोराना का एक नया वैरियंट ओमिक्राॅन आ गया है, इसलिए कोराना तथा इसके नए वैरियंट ओमिक्राॅन के संक्रमण से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन तथा कोराना उपयुक्त व्यवहार ही एकमात्र बचाव का उपाय है जिसे अपनाकर समाज में कोरोना संक्रमण को अधिक फैलने से रोका जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *