HPU शिमला परिसर में छात्र संगठन कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, कई घायल

हिमाचल: प्रदेश विश्वविद्यालय(एचपीयू) परिसर शिमला में छात्र संगठन कार्यकर्ताओं के बीच मंगलवार सुबह झड़प हुई है। इसमें कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं। विधि विभाग ब्लॉक के बाहर किसी बात को लेकर एसएफआई और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच पहले बहसबाजी हुई। इसके बाद देखते ही देखते छात्र गुट कार्यकर्ता भीड़ गए।  घटना के तुरंत बाद थाना बालूगंज और समरहिल चौकी से पुलिस पहुंची है, परिसर में पुलिस जवान तैनात कर दिए हैं। दोनों छात्र संगठन एक-दूसरे को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी अनुसार इस घटना में दोनों छात्र संगठनों के नौ कार्यकर्ता घायल हुए हैं, जिनमें से चार को गंभीर चोटें आई हैं।

बताया जा रहा है कि विधि विभाग की कक्षा में नए छात्रों को संगठन से जोड़ने के लिए संबोधन के दौरान किसी बात पर दोनों गुटों में बहस हो गई। देखते ही देखते दोनों गुटों के कार्यकर्ता लाठी-डंडे, रॉड और तेजधार हथियारों से लेस हो गए और मारपीट शुरू कर दी।   मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति पर काबू पाया। हथियारों को कब्जे में लिया और घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार दिलाया गया। 
हिंसा के बाद एसएफआई और एबीवीपी ने रैली निकालकर और सभा कर इस घटना के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया। दोनों ही संगठनों ने पुलिस से भी शिकायत की है। अब स्थिति सामान्य है , लेकिन कैंपस में  पुलिस तैनात रहेगी

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *