जिला में वृद्धजनों को 21 करोड़ 96 लाख रुपये का पेंशन लाभः डी.के. रत्न

जिला में वृद्धजनों को 21 करोड़ 96 लाख रुपये का पेंशन लाभः डी.के. रत्न

शिमला: चालू वित्त वर्ष के दौरान जिला में 23604 वृद्धजनों को विभिन्न पैंशन योजनाओं के तहत लाभान्वित किया, जिस पर 21 करोड़ 96 लाख रुपये की राशि खर्च की गई। यह बात आज अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी डी.के. रत्न ने अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बचत भवन में व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि बुजुर्गों के ज्ञान और अनुभव के अनमोल खजाने से समाज उन्नति व तरक्की की राह पर अग्रसर हो सकता है। हमारे समाज में बुजुर्ग संस्कारों का वट वृक्ष है, जो हमारा समय-समय पर विभिन्न परिस्थितियों के दौरान हमारा मार्गदर्शन करते हैं। उन्होंने युवाओं से इस वर्ग को परस्पर सहयोग व संरक्षण प्रदान कर उनका आदर करने की अपील की। उन्होंने रिज मैदान पर आयोजित अंतरपीढ़ी वॉक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस वॉक में हिमाचल प्रदेश सीनियर सिटीजन फार्म, सीनियर सिटीजन वैल्फेयर सोसायटी शोघी, हिमाचल प्रदेश पेंशनर्ज ऐसोसिएशन एज केयर इंडिया हिमाचल चैप्टर से संबंधित लगभग 100 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों ने इसमें भाग लिया। उन्होंने बचत भवन में बुजुर्गों के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित जांच शिविर में हिमाचल प्रदेश सीनियर सिटीजन फोरम द्वारा 7500 रुपये की दवाईयां दिए जाने पर फोरम का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने बताया कि हैल्पेज इंडिया के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा इस दिवस के लिए निर्धारित विषय हैल्प यूनाईट जनरेशन के तहत स्कूली बच्चों द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को हग बैंड लगाकर उनका अभिवादन किया गया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *