ऑनलाइन

हिमाचल: सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए करें ऑनलाइन पंजीकरण

हिमाचल: भारतीय थल सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए सूबे के तीन जिलों हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना के युवाओं का ऑनलाइन पंजीकरण आरंभ कर दिया गया है। थल सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि इन पदों के लिए तीनों जिलों के पात्र युवा 28 अगस्त तक भारतीय थल सेना की वेबसाइट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉटइन पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। 

ऑनलाइन पंजीकरण करवाने वाले युवाओं को ही आगामी भर्ती रैली में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा।  कर्नल त्यागी ने बताया कि सैनिक सामान्य ड्यूटी के पदों के लिए संभवत: सुजानपुर में 5 फरवरी 2022 से भर्ती रैली  होगी। इसी प्रकार सैनिक क्लर्क, टेक्निकल और स्टोरकीपर के पदों की भर्ती भी संभवत: सुजानपुर में 5 फरवरी से आरंभ होगी। सैनिक फार्मा के पदों की भर्ती इसी वर्ष 6 नवंबर से कुल्लू या मण्डी में हो सकती है। सैनिक ट्रेड्समैन की भर्ती रैली अगले वर्ष 2 मार्च से संभवत: रामपुर बुशहर के निकट अवैरी पट्टी में करवाई जाएगी। 

निदेशक ने बताया कि सैनिक ट्रेड्समैन में हाउस कीपर और मैस कीपर के पदों के लिए आठवीं पास युवा भी पात्र हैं। जबकि, सैनिक ट्रेड्समैन शैफ कम्युनिटी, ड्रैसर, स्टीवर्ट, वाशरमैन, टेलर, स्पोर्ट स्टाफ, पेंटर और डैकोरेटर इत्यादि के पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गई है। कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने तीनों जिलों के पात्र और इच्छुक युवाओं से थल सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाने की अपील की है। अधिक जानकारी के लिए थल सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के दूरभाष नंबर 01972-222214 पर संपर्क किया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *