टेस्ट

स्वास्थ्य उपकेंद्र के दल को रैपिड एंटीजन टेस्टिंग के लिए दी जाएगी प्रोत्साहन राशि

शिमला: स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि स्वास्थ्य उपकेंद्र के दल को कोविड-19 के लिए रैपिड एंटीजन टेस्टिंग में उनके कार्य प्रदर्शन के आधार पर प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंनेे कहा कि यह निर्णय प्रदेश में टेस्टिग बढ़ाने के उद्देश्य से लिया गया हैं।

उन्होंने कहा कि 250 से अधिक टेस्ट करने पर स्वास्थ्य उपकेंद्र के दल को अधिकतम 11500 रुपये प्रतिमाह की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। यह राशि प्रदेश द्वारा अधिसूचित सूची में क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी, एएनएम, एमपीडब्लयू और आशा कार्यकर्ताओं में वितरित की जाएगी। इस प्रोत्साहन को प्राप्त करने के उपरांत हेल्थ वेलनेस सेंटर-स्वास्थ्य उप केंद्र या हेल्थ वेलनेस सेंटर-प्राथमिक स्वास्थ्य केेंद्र को कोविड-19 सीसी पोर्टल पर प्रोत्साहन को सत्यापन के बाद कलेक्शन सेंटर के रूप में नामित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त टैली परामर्श की संख्या, ओपीडी में वृद्धि, दैनिक व मासिक रिपोर्टिग तथा डीवीडीएमएस पोर्टल के उपयोग को भी प्रोत्साहन राशि प्रदान करने के लिए आधार बनाया जाएगा।

 प्रवक्ता ने कहा कि यह ऐसे दलों से अपने कार्य प्रदर्शन को बढ़ाकर प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 से निपटने के लिए टेस्टिंग, ट्रैकिंग तथा उपचार की रणनीति को सफल बनाने का आग्रह किया हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *