उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी के संबंधित अधिकारियों को ग्राम स्तर तक टेस्टिंग में तेजी लाने के निर्देश

  • उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने की कोरोना महामारी के दृष्टिगत उपमंडल स्तर के अधिकारीयों एवं पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक

शिमला: उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज रामपुर उपमंडल के तहत विकास खंड ननखड़ी का प्रवास कर कोरोना महामारी के दृष्टिगत उपमंडल स्तर के अधिकारीयों एवं पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने क्षेत्र में कोविड संक्रमण की रोकथाम तथा लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के संबंध में विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को रामपुर उपमंडल में संक्रमण के फैलाव को रोकने और प्रभावित लोगों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि उपमंडल रामपुर के तहत दूसरी लहर में अब तक 7662 कोरोना टेस्ट किए गए हैं, जिसमें से 721 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं।
उन्होंने बताया कि विकासखंड ननखड़ी के अंतर्गत कोरोना महामारी की दूसरी लहर में अब तक 2665 टेस्ट किए गए हैं। जिसमे से 127 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गई है। उन्होंने बताया कि विकास खंड में कुल 70 लोग एक्टिव है,  जिसमे से 3 मरीजों को इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन भेजा गया हैं।
उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में ग्राम स्तर तक टेस्टिंग में तेजी लाने के निर्देश दिए।
उन्होंने बैठक में पंचायती राज प्रतिनिधियों से धारा 144 लागू करने में सहयोग की अपील की। तथा शादी एवं दाह संस्कार में सरकार द्वारा निर्धारित संख्या के प्रति लोगो को जागरूक करने को कहा।
उन्होंने अधिकारियों एवं पंचायती राज प्रतिनिधियों से होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों का उत्साहवर्धन करने को कहा।
उन्होंने टिक्कर खमाधी सड़क के संबंध में भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने तहसील कार्यालय में खाली पड़े पदों एवं अन्य समस्याओं के निवारण के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन व चिकित्सा अधिकारियों के संयुक्त प्रयासों से कोविड संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं तथा प्रभावितों की संख्या को कम करने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है।
इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी रामपुर सुरेंद्र मोहन, खंड विकास अधिकारी अभिषेक तथा विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे। .0.

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *