प्रदेश में 28,430 बच्चों का प्री-प्राईमरी कक्षाओं में हुआ ऑनलाइन पंजीकरण : शिक्षा मंत्री

मनीष सिसोदिया शिक्षा के नाम पर सनसनी फैलाना चाहते हैं : गोविंद ठाकुर

कुल्लू: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बयान का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता पहले भी कई राज्यों में इस तरह के बयान दे चुके हैं, इस तरह के बयान देने से पहले उन्हें हिमाचल प्रदेश के शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों और स्कूलों की व्यवस्था के बारे में जानकारी लेनी चाहिए। शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि सिसोदिया का हिमाचल के स्कूलों का बंटाधार हो गया, ऐसा आरोप प्रदेश के 75 लाख लोगों का अपमान है।

शिक्षा मंत्री ने कहा हिमाचल प्रदेश के लोग साक्षर और जागरूक हैं। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया शिक्षा के नाम पर सनसनी फैलाना चाहते हैं। हिमाचल में 15000 स्कूलों में 8 लाख बच्चे पढ़ रहे हैं और उच्च शिक्षा सहित सरकारी क्षेत्र में 10 लाख बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। हिमाचल के शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार 500 सरकारी स्कूल खोलने की बात कर रही थी, लेकिन केवल एक स्कूल खोला है।

शिक्षा मंत्री ने कहा दिल्ली और हिमाचल की भौगोलिक परिस्थितियां कितनी भिन्न है इसका मनीष सिसोदिया को कोई ज्ञान नहीं है। हिमाचल के स्कूलों में बच्चों के लिए पर्याप्त भवन है जबकि दिल्ली में भवन ना होने के कारण अधिकतर स्कूल 2 शिफ्टों में चलते हैं, उस और इनका ध्यान नहीं जाता। आम आदमी पार्टी लोगों को बेवकूफ बनाने चले हैं और अब इनकी पोल खुलती जा रही है। शिक्षा के नाम पर राजनीति करना आम आदमी पार्टी की संकीर्ण मानसिकता का परिचय देता है और समाज में सनसनी फैलाने की एक नाकाम कोशिश है। अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की कथनी और करनी में दिन-रात का अंतर है। वे केवल उपदेश दे सकते हैं, उसपर अमल करना इनकी आदत नहीं। तथ्यों को नजरअंदाज करके अनाप-शनाप कहकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश करना कहां तक उचित है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed