वैक्सीन लगवाना और गाइडलाइंस का उचित पालन करना ही कोरोना से बचने का उपाय : प्रो.धूमल

  • स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा अनुमानित तीसरी लहर के ख़तरे से पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगों को किया आगाह

  • पूर्व मुख्यमंत्री ने सब लोगों को खुद की भलाई और सुरक्षा के लिए उचित सावधानी बरतने और बिना अतिआवश्यक कार्य से घरों से बाहर न निकलने की दी सलाह

टौणीदेवी : कोविड-19 गाइडलाइंस का प्रतिबद्ध होकर पालन करना ही अपने आप को, अपने परिवार को और अपने आस पड़ोस को कोरोना महामारी के ख़तरे से सुरक्षित रखने का एकमात्र सर्वोत्तम उपाय है। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए यह बात कही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश वासियों के फायदे और हित में ही सरकार को कर्फ्यू व अन्य सख्त पाबंदियां लागू करने के लिए बाध्य होना पड़ा है, क्योंकि कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने पूरे देश में मुश्किलें पैदा कर हाहाकार मचा रखी है।

प्रोफेसर धूमल ने लोगों को फेस मास्क पहनने, बार बार हाथ धोने , सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने के साथ-साथ बिना किसी अति आवश्यक काम से यहां वहां न घूमने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अभी तक पूरे देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर प्रचंड रूप दिखा ही रही थी कि देश के स्वास्थ्य विशेषज्ञों के द्वारा अगले तीन चार महीनों में कोरोना महामारी की तीसरी लहर के आने के अनुमान लगाए जाने की खबरें, सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जब हम महामारी की दूसरी लहर से ही खुद को सुरक्षित नहीं कर पाए हैं, तब कोरोना महामारी की तीसरी लहर का सामना करना ऐसे में अत्यधिक कठिन हो जाएगा । महामारी की दूसरी लहर अभी तक जी का जंजाल बनी हुई है और भोले भाले लोगों की जिंदगियां लील रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सब लोग वैक्सीनेशन अभियानों में जाकर वैक्सीनेशन करवाएं तथा खुद को सुरक्षित बनाएं क्योंकि क्या पता कोरोना महामारी की तीसरी लहर भी आए और लोगों के जीवन को ख़तरे में डाल दे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश दोनों सरकारें कोविड-19 प्रभावित लोगों को उचित सहायता और सुविधा प्रदान करने के लिए प्रयासरत हैं एवं काफी समय से लोगों को अपील कर रही हैं की खुद को कोविड-19 के ख़तरे से सुरक्षित रखें। ऐसे में वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए सबकी जिम्मेदारी बन जाती है कि अपनी खुद की भलाई और सुरक्षा के लिए सब लोग उचित सावधानी बरतें और बिना किसी अतिआवश्यक कार्य से घरों से न निकलें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *