मुख्यमंत्री जयराम दिल्ली चुनाव में प्रचार के लिए रवाना

नई दिल्ली में राज्य अतिथि गृह के लिए भूमि आंवटित

अंबिका/शिमला: नई दिल्ली के द्वारका के सैक्टर-19 में राज्य अतिथि गृह (हिमाचल प्रदेश) के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा पर्पेचूअल लीज़ के आधार पर 3197.58 वर्ग मीटर भूमि प्रदान करने पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने केन्द्र सरकार का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राज्य अतिथि गृह प्रदेश के लोगों, विद्यार्थियों तथा सरकारी कर्मचारियों को राजधानी में रहने व ठहरने की सुविधा से लाभान्वित करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस मुद्दे को प्रभावशाली तरीके से संबंधित अधिकारियों के समक्ष उठाया और अब राज्य सरकार नई दिल्ली में आंवटित भूमि पर शीघ्र ही राज्य अतिथि गृह का निर्माण करेगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राज्य सरकार के लगातार प्रयासों का परिणाम है कि हिमाचल प्रदेश के लोगों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए विभिन्न स्थानों पर सरकारी सम्पत्ति का विस्तार हो रहा है। उन्होंने कहा कि नए राज्य अतिथि गृह के निर्माण से नई दिल्ली में ठहरने की सुविधा में बढ़ौतरी होगी और अतिथि गृह के निर्माण से प्रदेश के लोगों को लाभ मिलेगा। 

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य अतिथि गृह के लिए भूमि आवंटित होने के कारण हिमाचल प्रदेश से नई दिल्ली जाने वाले लोगों को लाभ मिलेगा। यह भूमि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के समीप स्थित है तथा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के साथ मेट्रो की सुविधा से जुड़ी है। इस क्षेत्र में अन्य राज्य सरकारों के अतिथि गृह तथा अन्य देशों के दूतावास भी स्थित है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *