प्रेस क्लब शिमला के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में परिवहन एवं खेल मंत्री ने किए पत्रकार सम्मानित

प्रेस क्लब शिमला के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में परिवहन एवं खेल मंत्री ने किए पत्रकार सम्मानित

रीना ठाकुर/शिमला : वन, परिवहन व युवा सेवा एवं खेल मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने आज यहां प्रेस क्लब शिमला के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में पत्रकारों को संबोधित करते हुए आधुनिक युग में विश्वसनीयता, पारदर्शिता व निष्पक्षता पर बल देने को कहा, ताकि आमजन को उनके मौलिक अधिकारों व समाज के प्रति दायित्व पर जागरूक किया जा सके। उन्होंने बदलते परिवेश में पत्रकारिता व चुनौतियों पर प्रकाश डाला और मीडिया से अपील की कि वे सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर समाज के उपेक्षित एवं शोषित वर्ग को जागरूक करें, ताकि वे इन योजनाओं का लाभ उठाकर मुख्यधारा में शामिल हो सकें।

प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज (हैडली) ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और क्लब की गतिविधियों से उन्हें अवगत करवाया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार पीसी लोहमी ने युवा सदस्यों से अपने अनुभव साझा किये और क्लब के इतिहास पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर समस्त मीडिया कर्मी और गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

गोविन्द सिंह ठाकुर ने बताया कि प्रदेश सरकार पत्रकारों को हर सुविधा उपलब्ध करवा रही है, जिससे वे अपना कार्य निष्पक्ष ढंग से कर सकें और युवा पीढ़ी को सामाजिक दायित्व की ओर आकर्षित कर सकें।

उन्होंने कहा कि शिमला प्रेस क्लब द्वारा पत्रकारिता सरीके, दायित्व पूर्ण कार्यों के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों के प्रति भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया जा रहा है। समय-समय पर सामाजिक जागरूकता से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन कर प्रेस क्लब द्वारा लोगों को जानकारी प्रदान की जा रही है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न सामाजिक विषयों पर अंतरविद्यालय प्रतियोगिताओं, रक्तदान शिविर, स्वच्छता अभियान तथा अन्य कार्यक्रमों के द्वारा समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए प्रेस क्लब द्वारा अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया जा रहा है।

वन मंत्री ने प्रेस क्लब की खेल एवं सांस्कृतिक समिति को अपनी ऐच्छिक निधि से 75 हजार रुपए देने की घोषणा की और छह क्रिकेट किट देने की घोषणा की।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *