देश में कांग्रेस हमेशा ही गरीबी हटाने के नाम पर सत्ता में आती रही, मगर गरीबी सिर्फ कांग्रेस के लोगों व एक परिवार की हट पाई : गडकरी

  • हिमाचल ने पर्यटन मानचित्र पर नया नाम बनाया है आज : नितिन गडकरी

किन्नौर: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा के चुनावी प्रचार के लिए किन्नौर के सांगला पहुंचे।  गडकरी ने सांगला में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश मे कांग्रेस हमेशा ही गरीबी हटाने के नाम पर सत्ता में आती रही है मगर गरीबी सिर्फ कांग्रेस के अपने ही लोगों की व एक परिवार की हट पाई है, जबकि दूसरी ओर जबसे भाजपा ने केंद्र में सत्ता संभाली है देश मे हर क्षेत्र में विकास हुआ है। उन्होंने कहा  जो पांच साल का भाजपा का शासन केंद्र में रहा है यह तो सिर्फ एक ट्रेलर है जबकि पूरी पिक्चर 2019 के लोक सभा चुनावों में देखने को मिलेगी जब फिर से मोदी सरकार सत्ता में भारी बहुमत से आएगी। उन्होंने कहा कि जनता आज भी गरीबी झेल रही है 72 सालों के बाद भी देश में अभी भारी मूल भूत सुविधाओं की कमी है जिसे अभी पूरा किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रदेश में सड़कों के विस्तार के लिए हर संभव धन उपलब्ध करवाया है। पिछले पांच वर्षों में केंद्र सरकार ने प्रदेश को 69 नेशनल हाईवे दिए जिनमें से अधिकांश पर तेजी से कार्य चल रहा है ।

गडकरी ने कहा हिमाचल की जयराम सरकार ने केंद्र में भाजपा सरकार के सहयोग से विकास को गति दी है और केंद्र राज्य सरकार डबल इंजन का कार्य कर विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे है, उन्होंने कहा कि 55 वर्षो में जो काम कांग्रेस से नही हुए वह हमारी सरकार ने 5 वर्षों में पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्यटन विकास की अपार संभावनाएं है सड़क नेटवर्क सुदृढ़ होने से पिछले पांच वर्षों में पर्यटन व्यवसाय में बढ़ौतरी हुई है और हिमाचल ने पर्यटन मानचित्र पर नया नाम बनाया है आज यहां न केवल देश बल्कि विदेशों से भी भारी संख्या में पर्यटक हिमाचल आ रहे है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने छोटे किसानों के खाते में सीधे नगदी ट्रांसफर की योजना बनाई है, सरकार गरीब किसानों के खातों में साल में 6000 रुपये देगी जिसमे से 2000 रुपये की प्रथम किश्त किसानों को दी जा चुकी है। उन्होंने ने लोगो से अपील की कि वह राम स्वरूप शर्मा को किन्नौर से भारी मतों से जीता कर संसद में भेजे क्योंकि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और वह स्वयं राम स्वरूप शर्मा के गारंटर है।

गडकरी ने कहा हिमाचल प्रदेश में अब तक 18 हजार करोड खर्च कर दो इरिगेशन प्रोजेक्ट का काम मंजूर कर कार्य आरम्भ कर दिया है हाईड्रो प्रोजेक्ट से लोगों को रोजगार मिला है। 50 हजार करोड से 69 सडकों को राजमार्ग घोषित किया है। हिमाचल के तीन मुख्य सडक मार्ग को भारत माला प्रोजेक्ट में लाया गया है करीब छह सौ किलोमीटर राजमार्ग पर नया काम आरम्भ करने वाले हैं। पूर्व में राजमार्ग 2200 किलोमीटर का था इसे 4000 किलोमीटर कर दिया गया है। इससे हिमाचल की विकास तेजी से बढ़ेगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *