ताज़ा समाचार

मुख्यमंत्री का सरकार व संगठन में आपसी तालमेल से कार्य करने पर बल

सोलन : मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर सोलन जिला के अर्की विधानसभा क्षेत्र के मण्डल मिलन को सम्बोधित करते हुए सरकार व मण्डल के बीच आपसी तालमेल से कार्य करने की आवश्यकता पर बल दिया ताकि प्रदेश सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों को लोगों तक पहुंचाया जा सके और अधिक से अधिक इन नीतियों व कार्यक्रमों से लाभान्वित हो सके।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों विशेषकर कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए कृतसंकल्प है तथा सरकार ने अपने 10 माह के कार्यकाल के दौरान समाज के सभी वर्गों के कल्याण व विकास के लिए अनेक योजनाएं व कार्यक्रम आरम्भ किए हैं। उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों व नीतियों को आमजनों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी मण्डल की है ताकि अधिक से अधिक लोग इससे लाभान्वित हो सके। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में हो रहे विकासात्मक कार्यों की समय-समय पर समीक्षा की जानी चाहिए और यदि कहीं कमी रहती है तो उसे अधिकारियों तथा सरकार के ध्यान में लाना चाहिए ताकि कर्मियों को दरूस्त किया जा सके।

जय राम ठाकुर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार प्रदेश के विकास के प्रति हमेशा सजग रही है। प्रदेश सरकार के केन्द्र सरकार के साथ बेहतर सम्बन्धों के चलते राज्य को 9000 करोड़ रुपये से अधिक की विकासात्मक परियोजनाएं 10 माह के छोटे से कार्यकाल के दौरान स्वीकृत की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपनी पहली मंत्रिमण्डल की बैठक में बिना आय सीमा के वृद्धावस्था पैंशन की आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया है, जिससे प्रदेश के हजारों वृद्धजन लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को धुआं मुक्त रसोई उपलब्ध करवाने के लिए हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना तथा युवाओं को लाभान्वित करने के लिए मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना आरम्भ की गई है। उन्होंने मण्डल के पदाधिकारियों से प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए और अधिक निष्ठा से कार्य करने का आह्वान किया।

अर्की भाजपा मण्डल के अध्यक्ष बाबूराम पंवार ने मुख्यमंत्री को क्षेत्र की विकासात्मक जरूरतों के बारे में अवगत करवाया तथा अर्की विधानसभा क्षेत्र के विकास की ओर विशेष ध्यान देने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्हांंने मुख्यमंत्री से अर्की विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने का भी निमंत्रण दिया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

60  −    =  50