स्पीड स्प्रिंट कार रेस प्रतियोगिता में हिमाचल के वरुण चावला ने Category-ZOOM में लिया हिस्सा, Class Runner-up शील्ड से सम्मानित

  •  बेहतरीन प्रदर्शन करने पर Class Runner-up शील्ड से सम्मानित

गुरुग्राम : डीएलएफ गार्डन सिटी में 2 सितम्बर (रविवार) को 17वीं स्पीड स्प्रिंट कार रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में वाहनों की सीमा के साथ ट्रैक पर वाहन चालकों की क्षमता का भी परीक्षण किया गया। इस दौरान लेजर बीम की सहायता से लाइव फीड से परिणाम निर्धारित किया गया। रेस का आयोजन शहर के सेक्टर-86 स्थित डीएलएफ स्काइकोर्ट व सेक्टर-91 स्थित डीएलएफ न्यू टाउन हाइट्स में किया गया। इसमें दिल्ली-एनसीआर व लखनऊ के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। स्पीड स्प्रिंट द्वारा 2 जगह से श्रेणी-ज़ूम,(1400cc से 1650cc तक वर्ग पेट्रोल 2w) जो डीएलएफ स्काई कोर्ट मानेसर में आयोजित किया गया था। इसे दो श्रेणियों में बांटा गया था। जिसमें प्रथम चरण- 3.2 किमी. और द्वितीय चरण 600 मीटर का रहा।

     बेहतरीन प्रदर्शन करने पर Class Runner-up शील्ड से सम्मानित

बेहतरीन प्रदर्शन करने पर Class Runner-up शील्ड से सम्मानित

प्रतियोगिता का आयोजन दो कोर्सों पर हुआ। इसमें एक सेक्टर 86 स्थित डीएलएफ द स्काई कोर्ट पर हुआ, जबकि दूसरा डीएलएफ न्यू टाउन हाइट्स में हुआ। वहीं इस बार हिमाचल के शिमला से वरुण चावला ने भी पहली बार इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए बेहतरीन प्रदर्शन कर सम्मान हासिल किया। वरुण चावला ने Category-ZOOM,(class petrol 2w above 1400cc to 1650cc ) में हिस्सा लिया। जिसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया और वरुण को Class Runner-up शील्ड से सम्मानित किया गया। मोटर स्पोर्ट्स में दिलचस्पी रखने वाले वरुण चावला अपने लक्ष्य की ओर निरंतर प्रयासरत हैं और इसी दिशा में सफलताओं के साथ आगे बढ़ रहे हैं। वरुण चावला ने अपना अनुभव सांझा करते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना काफी रोचक और रोमांच भरा रहा।  वरुण चावला ने बताया कि यह रूट काफी चुनौतीपूर्ण और साहसिक था। ड्राइविंग और नियंत्रण को चुनौती देने के लिए करीब 34 से अधिक दिशा परिवर्तन रहे। रेस में करीब 60 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया जबकि रेस की कुल संख्या 139 थी। 4 व्हीलर्स के लिए चार समूह रखे गये थे। जो इस प्रकार से हैं:-1.  ज़िप: यह नए लोगों के लिए मोटर स्पोर्ट्स है। केवल मोटरस्पोर्ट्स के किसी भी रूप में पहली बार प्रवेश करने वालों के लिए।2.  जैप: यह मोटरस्पोर्ट्स में गैर-विशेषज्ञों के लिए है। जो कि नए नहीं हैं बल्कि प्रतिभागी रहे हैं, लेकिन पिछले कार्यक्रमों में कोई शीर्ष सम्मान नहीं जीता है।3.  ज़ूम: यह समूह उन लोगों के लिए है जो कि माहिर (विशेषज्ञ) हैं और पिछली प्रतियोगिताओं में समग्र या कक्षा की स्थिति जीते हैं।4.  डीएलएफ: यह केवल डीएलएफ या स्थानीय कर्मचारियों और उनके परिवार वालों के लिए है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *