विधानसभा मानसून सत्र : अटल जी के निधन पर शोकोद्गार के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित

शिमला : हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन (वीरवार) आज को शोकोद्गार प्रस्ताव रखा गया,  प्रश्नकाल नहीं चला। विधायकों के सवालों पर मंत्रियों के जवाब केवल सदन के पटल पर रखे गए।

वीरवार को ठीक 11 बजे मानसून सत्र के पहले दिन की शुरुआत हुई। सत्र के शुरू में प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उन्हें सबका सहयोग मिलता रहेगा। उन्होंने सभी सदस्यों से नियमों की परिधि में रहकर ही बात रखने को कहा। इसके बाद सत्र की विधिवत शुरुआत राष्ट्रगान से हुई। इसके बाद स्पीकर डा. राजीव बिंदल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को शोकोद्गार प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से रखे गए शोकोद्गार प्रस्ताव का सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों ने समर्थन किया। इसके बाद पूर्व राज्यपाल उर्मिला सिंह, पूर्व विधायक दिलेराम शबाब और हिमाचल में बारिश की वजह से प्राण गंवाने वाले 16 लोगों को भी श्रद्धांजलि दी गई। केरल में हुई भारी तबाही पर भी दुख जताया गया।

मुख्यमंत्री ने पूर्व राज्यपाल उर्मिला सिंह को श्रद्धांजलि देते सदन में रखे प्रस्ताव में उनका नाम भी शामिल करने को कहा। इसके बाद सदन की कार्यवाही दूसरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। सदन के नेता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री समेत करीब एक दर्जन विधानसभा सदस्यों ने शोकोद्गार कार्यवाही में हिस्सा लिया। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *