अकाउंटेंट पोस्ट की परीक्षा में सभी 8000 कैंडिडेट्स फेल

पणजी : गोवा सरकार में 80 अकाउंटेंट की पोस्ट के लिए 8000 कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी थी। पर जब रिजल्‍ट आया तो इसने सभी को हैरान कर दिया। गोवा सरकार में निकले इस पद के लिए हुई परीक्षा में शामिल सभी 8,000 उम्‍मीदवार फेल हो गए। कोई भी पास नहीं हो सका।

एक अधिकारी ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्‍मीदवार ग्रेजुएट थे। उन्‍हें इसमें पास होने के लिए 100 में से न्‍यूनतम 50 अंकों की आवश्‍यकता थी, लेकिन किसी को भी इतने अंक नहीं मिले। परीक्षा में बैठने वाला कोई भी उम्‍मीदवार 50 अंक भी नहीं ला सका।

गोवा के लेखा निदेशक की ओर से मंगलवार को इस संबंध एक अधिसूचना जारी की गई, जिसमें कहा गया कि अकाउंटेंट पद के लिए हुई परीक्षा में कोई उम्‍मीदवार पास नहीं हो सका। किसी भी उम्‍मीदवार को क्‍वालिफाइंग मार्क्‍स तक नहीं मिले। इस पद के लिए परीक्षा इस साल 7 जनवरी को हुई थी।

लेखा निदेशालय ने अकाउंटेंट के 80 पदों के लिए बीते साल अक्‍टूबर में विज्ञापन दिया था। 100 अंकों की हुई इस परीक्षा में अंग्रेजी, सामान्‍य ज्ञान और अकाउंट्स से संबंधित प्रश्‍न पूछे गए थे। इसमें सफल होने वाले उम्‍मीदवारों का इंटरव्‍यू होना था, लेकिन कोई उम्‍मीदवार अर्हता ही नहीं प्राप्‍त कर सका।

आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश महासचिव प्रदीप पडगांवकर ने परीक्षा परिणाम की घोषणा में देरी की आलोचना करते हुए कहा कि यह प्रदेश में शिक्षा व्‍यवस्‍था की बदहाली को बयां करता है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *