शिमला: मतदान केंद्रो की सूची का अंतिम प्रकाशन

शिमला: मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश के निर्देशानुसार जिला शिमला के 60-चैपाल, 61-ठियोग, 62-कसुम्पटी, 63-शिमला शहरी, 64-शिमला ग्रामीण, 65 जुब्बल-कोटखाई, 66-रामपुर (अ.जा.) के सभी निर्वाचन क्षेत्र जो शिमला संसदीय निर्वाचन क्षेत्र तथा 66-रामपुर (अ.जा.) के अंर्तगत आते हैं, के मतदान केंद्रो की सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त शिमला अमित कुमार कश्यप ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि  जिला शिमला में मतदाताओं की सुविधा के लिए 12 नये मतदान केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 60-चैपाल में चार, 62 कसुम्पटी में एक, 64 शिमला ग्रामीण में तीन, 65 जुब्बल कोटखाई में एक, 66 रामपुर (अ0जा0) में एक तथा 67 रोहडू(अ.जा.) में दो नए मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन 01 सितम्बर, 2018 को दावे व आक्षेप दर्ज करने की तिथि 01 सितम्बर से 31 अक्तूबर, 2018 तक रहेगी। मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 04 जनवरी, 2019 को होगा।

उन्होंने बताया कि उक्त सूची की एक प्रति जिला निर्वाचन कार्यालय शिमला तथा जिला शिमला के समस्त निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों व उप मंडलाधिकारी के कार्यालयों में कार्यालय समय के दौरान सभी नागरिकों को निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने जिले के सभी निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं से अनुरोध किया है कि वह मतदाता सूची में अपना तथा अपने परिवार के सदस्यों के नाम की समय रहते जांच कर लें ताकि उन्हें लोक सभा निर्वाचन 2019 में मतदान से वंचित न रहना पड़े।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *