हिमाचल प्रदेश ने जीता बेहतर परियोजना निष्पादन पुरस्कार-2015

हिमाचल प्रदेश ने जीता बेहतर परियोजना निष्पादन पुरस्कार-2015

शिमला: हाल ही में दिल्ली में हिमाचल प्रदेश ने बैटर प्रफामिंग प्रोजेक्ट अवार्ड-2015’ (बेहतर परियोजना निष्पादन पुरस्कार-2015) प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार पर्यटन विभाग द्वारा कार्यान्वित की जा रही एशियन विकास बैंक द्वारा वित्त पोषित परियोजना के तहत हिमाचल प्रदेश में अधोसंरचना विकसित करने के लिए प्रदान किया गया है। प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि यह पुरस्कार त्रिपक्षीय संविभाग समीक्षा बैठक के दौरान प्रदान किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि पुरस्कार प्रदेश के पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग की ओर से पर्यटन आयुक्त श्री मोहन चौहान तथा परियोजना निदेशक श्री मनोज शर्मा ने भारत सरकार के वित्त विभाग के आर्थिक मामले के अतिरिक्त सचिव तथा एशियन विकास बैंक के उप निदेशक से प्राप्त किया।

उन्होंने कहा कि कार्यान्वयन एजेंसी द्वारा यह पुरस्कार संवितरण, क्रियान्वयन, अनुश्रवण व गुणात्मक रख-रखाव इत्यादि में सर्वांगीण कार्य-निष्पादन के आधार पर प्रदान किया गया है। प्रदेश में पर्यटन विभाग द्वारा 580 करोड़ रुपये के पर्यटन अधोसंरचना परियोजना का कार्यान्वयन किया जा रहा है, जिसके अन्तर्गत विभिन्न उप परियोजनाओं का कार्यान्वयन प्रदेश के लगभग सभी महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों पर किया जा रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि परियोजना से प्रदेश भर में पर्यटकों को बेहतर पर्यटन सुविधाएं प्राप्त होगी और प्रदेश में भारी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करने में भी सहायक होगा। इससे पूर्व, एशियन विकास बैंक के उप कन्ट्री निदेशक लियोनार्डस् बोइनावान सनडजाजा और एशियन विकास बैंक परियोजना कार्यालय (शहरी) के विवेक विशान ने 8 सितम्बर, 2016 को शिमला का दौरा किया था और टूटी कण्डी पार्किंग माल रोड़ सौन्दर्यकरण परियोजना, टाऊन हाल परियोजना का निरीक्षण किया तथा परियोजना के सम्पूर्ण कार्यान्वयन पर सन्तोष व्यक्त किया था। एशियन विकास बैंक के दल ने मुख्य सचिव वी.सी. फारका, जो पर्यटन सचिव भी हैं, से भी भेंट की थी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *