ताज़ा समाचार

शिमला के हाटकोटी के पास पांच मंजिला मकान ढहने से कई लोग दबे

शिमला के हाटकोटी के पास पांच मंजिला मकान ढहने से एक की मौत, 5 घायल

भवन में चल रही थी कई दुकानें

भवन में चल रही थी कई दुकानें

शिमला: जिला शिमला के हाटकोटी में हाटकोटी कैंची स्थल पर आज जोगिन्द्र सांसटा का तीन मंजिला मकान बारिश के कारण ढह गया। भवन के ढहने से कई लोग मलबे में दब गए हैं। दोपहर के समय अचानक यह भवन भरभराकर पहाड़ी पर गिर गया। इससे मलबे में काफी लोग दब गए। अभी तक एक घायल को बाहर निकाला जा सका है।अभी तक मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा बुधवार दोपहर करीब पौने तीन बजे हुआ। प्रारंभिक सूचना के अनुसार मलबे में 10 से 15 लोगों के दबने की आशंका जताई जा है।

हाटकोटी के कैंची मोड़ पर बना यह पांच मंजिला भवन सरस्वती नगर पंचायत के प्रधान का बताया जा रहा है।  हादसे का पता चलते ही यहां रेस्‍क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है। पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं। अब तक एक घायल को बाहर निकाला जा सका है जिसे रोहड़ू अस्पताल ले जाया गया है।
  • भवन में चल रही थी कई दुकानें
मकान ढहने से यहां खड़ी गाड़ियां भी मलबे में दब गई हैं। बताया जा रहा है कि इस भवन के निचले फ्लोर में कुछ दुकानें चल रही थी। इनमें एक बार भी चल रहा था। इसके अलावा एक केमिस्ट शॉप और हार्डवेयर शॉप भी इसमें चल रही थी। सभी दुकानें दिन के समय खुली थी। अचानक इस हादसे के बाद यहां रेस्‍क्यू का काम जोरों पर चल रहा है। मलबे में कुल कितने लोग दबे हैं इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है। फिलहाल बचाव कार्य जोरों पर चल रहा हैं।

मकान हादसे में राहत व बचाव कार्य जारी

जिला शिमला के हाटकोटी में हाटकोटी कैंची स्थल पर आज जोगिन्द्र सांसटा का तीन मंजिला मकान बारिश के कारण ढह गया। प्रशासन ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य युद्धस्तर पर आरंभ कर दिया है तथा पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है। यह जानकारी उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने दी। जिला मुख्यालय में सायं पांच बजे तक प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार इस हादसे में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और पांच लोग घायल हुए हैं। मृतक का नाम निशु, उम्र 23 वर्ष, सपुत्र श्याम लाल, गांव विराटनगर, हाटकोटी है। रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि दो घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरस्वती नगर, जबकि तीन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोहड़ू उपचार के लिए भेजा गया है। मृतक के परिवार को 25 हजार रुपये की राहत राशि प्रदान की गई है। उपमण्डलाधिकारी, रोहड़ू व अन्य अधिकारी राहत व बचाव कार्य कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि 19 सदस्यीय एनडीआरएफ दल, सुन्नी से इंस्पैक्टर श्रवण की अगुवाही में राहत व बचाव कार्य के लिए घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7  +  1  =