गंगूराम मुसाफिर का पार्टी में शामिल होने को गुण दोष के आधार पर होगा फैसला- रजनीश किमटा

पार्टी से निष्कासित नेताओं की घर वापसी का फैसला करता है केंद्रीय आलाकमान; प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने की गंगूराम मुसाफिर को पार्टी में शामिल करने की अनुशंसा

 शिमला: प्रदेश कांग्रेस संगठन महामंत्री रजनीश किमटा ने कहा है कि पार्टी जल्द ही अपने सभी प्रत्याशियों की घोषणा करेगी। उन्होंने कहा है कि भाजपा को इसकी कोई चिंता नही करनी चाहिए। 

आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए रजनीश किमटा ने कहा कि प्रदेश में अंतिम चरण में चुनाव होने है। उन्होंने कहा कि 7 मई से प्रदेश में नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने कहा इस दौरान कांग्रेस के स्टार प्रचारक प्रदेश के चुनाव प्रचार में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने प्रचार प्रसार का सारा खाका तैयार कर लिया है। उन्होंने कहा कि शिमला व मण्डी संसदीय क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी व विक्रमादित्य सिंह ने अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू,उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री सहित सभी नेता,मंत्री भी प्रदेश के दौरे पर जाकर सभाओं को सम्बोधित करेंगे।

किमटा ने कहा कि पार्टी से निष्कासित नेताओ की घर वापसी का कोई भी फैसला केंद्रीय आलाकमान ही करता है। उन्होंने कहा कि पच्छाद के पूर्व विधायक, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गंगूराम मुसाफिर के घर वापसी का मामला केंद्रीय आलाकमान के पास अभी भी लंबित पड़ा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि मुसाफिर ने पार्टी में शामिल होने के लिये बिना शर्त  गुहार लगाई है,पर चूंकि यह पूरा मामला अनुशासन समिति की अनुशंसा से केंद्रीय आलाकमान के पास गया है और जल्द ही इस पर गुण दोष के आधार पर कोई निर्णय होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी उन्हें पार्टी में शामिल करने की अनुशंसा की है।

किमटा ने भाजपा नेताओं के उस आरोप पर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी जिसमें वह प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को अपनी नजर का चश्मा बदल लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा इस प्रकार के बयान देकर प्रदेश के शांत वातावरण को अशांत करने का असफल प्रयास कर रही है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह प्रदेश के शांत राजनीतिक माहौल को अशांत करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भाजपा ने प्रदेश सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की है उससे भाजपा का असली चेहरा प्रदेश के लोगों के सामने आ चुका है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार को एक षड्यंत्र के तहत गिराने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि भाजपा ऑपरेशन लोटस  की जननी है पर प्रदेश में इसका यह ऑपरेशन पूरी तरह फेल हो गया। प्रदेश के लोग भाजपा को चारों खाने चित करेंगे। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस चारों लोकसभा व छह विधानसभा उप चुनावों में शानदार जीत हासिल करेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed