होली महोत्सव की स्मारिका के लिए 16 तक दे सकते हैं लेख

हमीरपुर: प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी होली के पावन अवसर पर सुजानपुर के ऐतिहासिक चौगान में चार दिवसीय राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव का आयोजन 23 से 26 मार्च किया जा रहा है। इस अवसर की स्मृतियों को चिरकाल तक संजोए रखने के उद्देश्य से आयोजन समिति इस वर्ष भी एक स्मारिका का प्रकाशन करवाने जा रही है।

जिला भाषा अधिकारी निक्कू राम ने बताया कि जिला हमीरपुर के लेखक, साहित्यकार, विद्यार्थी और कविता या अन्य लेख लिखने में रुचि रखने वाले आम लोग भी इस स्मारिका के लिए अपनी रचनाएं दे सकते हैं। ये रचनाएं 16 मार्च तक जिला भाषा अधिकारी कार्यालय हमीरपुर में या कार्यालय के ईमेल डीएलओहमीरपुर520 एट द रेट जीमेल डॉट कॉम dlohamirpur520@gmail.com पर भेजी जा सकती हैं।

जिला भाषा अधिकारी ने बताया कि लेख या कविताएं यूनिकोड फॉंट में टंकित होनी चाहिए। इनकी विषय-वस्तु जिला हमीरपुर की लोक संस्कृति, राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव सुजानपुर और इसके सांस्कृतिक इतिहास से संबंधित होनी चाहिए। मतदान के महत्व और मतदाता जागरुकता से संबंधित लेख भी स्वीकार किए जा सकते हैं। निक्कू राम ने बताया कि केवल उच्च स्तर की रचनाओं को ही स्मारिका में प्रकाशित किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed