राकेश सिंघा द्वारा दिए गए बयान असत्य, गलत और राजनीति से प्रेरित : डॉ. बिंदल

हिमाचल में साल के अंत तक एक लाख करोड़ के प्रोजेक्ट पूरे या निर्माणाधीन होंगे : बिंदल

केंद्र सरकार ने कभी भी किसी भी प्रकार की कमी हिमाचल प्रदेश के लिए नहीं छोड़ी

शिमला: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि केंद्र सरकार दिल खोलकर हिमाचल प्रदेश को पैसा प्रदान कर रही है, पर वर्तमान कांग्रेस सरकार उस पैसे का दुरुपयोग करके सत्ता सुख भोगने का कार्य कर रही है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कभी भी किसी भी प्रकार की कमी हिमाचल प्रदेश के लिए नहीं छोड़ी है।

उन्होंने कहा की हिमाचल में साल के अंत तक एक लाख करोड़ के प्रोजेक्ट पूरे या निर्माणाधीन होंगे यह एलान केंद्र मंत्री गडकरी केंद्रीय ने कल हमीरपुर में किया हैं। केंद्र सरकार जो कहती है वह करके दिखाती है, पर जितना भी पैसा केंद्र से हिमाचल प्रदेश को आए हिमाचल प्रदेश की सरकार कभी भी केंद्र का धन्यवाद नहीं करती है।

उन्होंने कहा की सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के दो सड़का में करीब 4000 करोड़ की 15 एनएच परियोजनाओं, रोपवे प्रोजेक्ट के उद्घाटन व शिलान्यास किए। इसके लिए हम केंद्र सरकार और पीएम मोदी का धन्यवाद करते है। उन्होंने कहा 2024 तक सड़क परियोजनाओं के एक लाख करोड़ के कई काम पूरे होंगे, कुछ शुरू होंगे और कुछ जारी रहेंगे। केंद्र मंत्री ने कल हमीरपुर बाईपास को फोरलेन बनाने का एलान किया। साथ ही केंद्र सरकार शिमला-बिलासपुर एनएच को फोरलेन बनाने की प्रक्रिया में तेजी लाएगी प्रतिबद्ध है। केंद्र मंत्री ने सीआरएफ के तहत 150 करोड़ रुपये अतिरिक्त मंजूर करने की घोषणा भी की। बिलासपुर में भी सीआरएफ के तहत 125 करोड़ रुपये का कार्य होगा। गडकरी से जब-जब सहयोग मांगा है, उन्होंने खुले मन से किया है।

उन्होंने कहा कि गडकरी  से जो कुछ मांगा, हिमाचल को दिया। उन्होंने राज्य में सड़कों का जाल बिछाया है। जो 70 साल में कोई नहीं कर पाया, वो पिछले 10 सालों में हुआ। सड़कों की लंबाई 96 हजार से बढ़ाकर डेढ़ लाख किलोमीटर हो गई है। उन्होंने कहा कि तीन हजार करोड़ की सड़कों का हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में शिलान्यास किया गया है। हमीरपुर से मंडी 110 किमी लंबे सड़क मार्ग के निर्माण से लोगों के लिए यातायात की बेहतर सुविधा मिलेगी। इस प्रोजेक्ट का कार्य पिछले एक वर्ष से चल रहा है। इस प्रोजेक्ट के निर्माण से हमीरपुर से मनाली की दूरी भी कम होगी। हमीरपुर से मनाली की दूरी वर्तमान में 124 किमी है, जोकि कम होकर 109 किमी रह जाएगी। केंद्र मंत्री ने 19 करोड़ की लागत से प्रस्तावित डबललेन रेलवे क्रॉसिंग, एनएच 305 पर बनी टनल का कार्य, 266 करोड़ से परवाणु-सोलन नेशनल हाईवे की पहाड़ी के स्लोव प्रोटेक्शन कार्य का शिलान्यास किया। केंद्रीय मंत्री ने 54 करोड़ की लागत से प्रस्तावित ठियोग बाईपास और 17 करोड़ से बनने वाले एनएच 70 पर कलरूही खड्ड के पुल का शिलान्यास भी किया। इसके अलावा हमीरपुर के रंगस से बागछाल वाया बड़सर सड़क, शाहपुर-सिंहुता-चुवाड़ी मार्ग का शिलान्यास किया। केंद्रीय मंत्री सेतु बंधन योजना के तहत ऊना की स्वां नहर पर बनने वाले 560 मीटर लंबे पुल और कांगड़ा के टैरेस और स्थाना को जोड़ने वाले ब्यास नदी पर बनने वाले 800 मीटर लंबे स्पैन पुल का शिलान्यास किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed