सोलन: शूलिनी विवि और ज़ैल शैक्षणिक साझेदारी से छात्रों को एसीसीए का लाभ

सोलन: शूलिनी यूनिवर्सिटी और ज़ैल एजुकेशन ने विश्वविद्यालय में बी.कॉम प्रोग्राम करने वाले छात्रों को एसोसिएशन ऑफ चार्टर्ड सर्टिफाइड अकाउंटेंट्स (एसीसीए) प्रमाणन प्रदान करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए, ज़ैल एजुकेशन भारत का अग्रणी वित्त और अकाउंट्स एड-टेक प्लेटफॉर्म है। शूलिनी विश्वविद्यालय में प्रबंधन विज्ञान संकाय के अध्यक्ष और डीन, प्रोफेसर मुनीश सहरावत और ज़ैल एजुकेशन के सह-संस्थापक और निदेशक अनंत बेंगानी द्वारा  समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

 इस साझेदारी के तहत, ज़ैल एजुकेशन उच्च मान्यता प्राप्त एसीसीए प्रमाणन प्राप्त करने में रुचि रखने वाले छात्रों को उनकी डिग्री पूरी करने तक सहायता करेगा। यह एकीकृत दृष्टिकोण छात्रों को 9 छूट प्रदान करेगा, अध्ययन के दो वर्षों के समय की बचत करेगा और विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रमाणन के साथ-साथ खातों और वित्त क्षेत्र में विश्व स्तरीय शिक्षा तक पहुंच प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त, यह सहयोग शूलिनी विश्वविद्यालय के साथ एक फिनटेक कार्यक्रम के शुभारंभ का प्रतीक है, जो इस क्षेत्र में एक भविष्य का पाठ्यक्रम है।

 एमओयू में बहुराष्ट्रीय निगमों के अनुभवी वित्त पेशेवरों के नेतृत्व में नामांकित छात्रों के लिए नियमित मास्टरक्लास भी शामिल हैं। ये मास्टरक्लास छात्रों को करियर की सफलता के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने में मदद करने के लिए उद्योग विशेषज्ञों से सीधे सीखने के अवसर और व्यावहारिक अंतर्दृष्टि प्रदान करेंगे।

प्रोफ़ेसर मुनीश सहरावत ने कहा, “हम अपने छात्रों को शीर्ष स्तर की शिक्षा और करियर के अवसर प्रदान करने में गर्व महसूस करते हैं।ज़ैल एजुकेशन के साथ साझेदारी करके, हम छात्रों को स्नातक अध्ययन के साथ-साथ प्रतिष्ठित एसीसीए प्रमाणन अर्जित करने का मार्ग प्रदान कर रहे हैं। इससे हमारे छात्रों को एक अवसर मिलता है। विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त साख के साथ महत्वपूर्ण लाभ, जो उन्हें नौकरी बाजार में अलग करता है। हम सार्थक प्रभाव डालने के लिए आवश्यक कौशल, ज्ञान और योग्यता के साथ अगली पीढ़ी के बिजनेस लीडर तैयार करने के लिए समर्पित हैं।”

ज़ैल एजुकेशन के सह-संस्थापक और निदेशक अनंत बेंगानी ने कहा, “हम विश्व स्तरीय शिक्षा तक आसान पहुंच बनाने में दृढ़ता से विश्वास करते हैं जो छात्रों को उनके महत्वाकांक्षी करियर में मदद कर सकती है। यह सहयोग विशेष रूप से शूलिनी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए उद्योग-मान्यता प्राप्त प्रमाणन के साथ अपनी डिग्री को अपग्रेड करने के अवसर की एक ओर  एक बड़ा कदम है । हम शूलिनी के नवोन्वेषी दृष्टिकोण को मजबूत करने के लिए उत्साहित हैं और अपने प्रतिभाशाली छात्रों को आज के तेजी से विकसित हो रहे व्यावसायिक परिदृश्य में आगे बढ़ने के लिए कौशल और योग्यता से लैस करने के लिए तत्पर हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed