शिमला: ओपीएस बहाली और एमडी को पद से हटाने की मांग को लेकर गरजे बिजली बोर्ड के हज़ारों कर्मचारी

शिमला: हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैट्रीसिटी बोर्ड़ इम्प्लॉइज एंड इंजीनियर के जॉइंट फ्रंट की शिमला मार्च के आवाहन पर आज सुबह 11 बजे के बाद कुमार हाउस में जोरदार प्रदर्शन किया गया जिसमे प्रदेश भर से हजारों कर्मचारियों, अभियन्ताओं व पेंशनर्ज ने ने भाग लिया। हालांकि यह आवाहन बिजली कर्मचारियों व अभियन्ताओं के जॉइंट फ्रंट द्वारा किया गया था जिसमें विद्युत पेंशनर्ज फॉर्म तथा बिजली बोर्ड पेंशन एसोसिएशन का पूरा समर्थन था और हजारों पेंशनर्ज ने भी इसमें भाग लिया।

इस अवसर पर रैली को जॉइंट फ्रंट के अध्यक्ष ई. लोकेश ठाकुर, इम्प्लॉइज यूनियन के प्रधान कामेश्वर शर्मा, पेंशनर्ज फॉर्म के चन्द्र सिंह मंडयाल, तकनीकी यूनियन के लक्षमन कपटा, सुनिल ग्रोवर, कुलदीप खरवाड़ा ने सम्बोधित किया और ज़ोरदार तरीके से पुरानी पेन्शन व स्थाई प्रबंध निदेशक की वकालत की गई।

इस अवसर पर फ्रंट से जुड़े सनगठनो के पदाधिकारी ई.मुकेश राठी, ई.रेवती रमण, ई.दीपक चौहान, ई. तनुज गुप्ता, ई.सुमित आज़ाद, ई.सुरेन्द्र कुमार तथा सुनिल भी उपस्थित थे।

फ्रंट के नेताओं द्वारा धरना प्रदर्शन के माध्यम से बिजली बोर्ड की बिगड़ती वितिय स्थिती पर चिंता जताई और इसके कारणों पर भी चर्चा की गई। फ्रंट द्वारा प्रदेशभर से आये कर्मचारियों व अभियन्ताओं के बीच प्रस्ताव रखा गया कि बिजली कर्मचारी व अभियन्ता फ्री की बिजली नहीं लेंगें जिसका सभी द्वारा हाथ खड़ा कर पुरजोर स्वागत किया। फ्रंट का मानना है प्रदेश में एक ऐसा वर्ग है जिसको इस बिजली की सबसिडी की जरूरत रहती है इनको इसे औऱ बेहतर तरीके से दिया जा सकता है लेकिन बहुत बड़ा वर्ग ऐसा भी जिसमें बिजली कर्मचारी भी आता है जिसे फ्री की बिजली की आवश्यकता नहीं रहती है।

ईस बीच मुख्यमंत्री ने जॉइंट फ्रंट को इन मुद्दों पर 18 जनबरी, 2024 को वार्ता के लिए बुलाया है जिसके बाद फ्रंट द्वारा सचिवालय की ओर मार्च की जगह चौड़ा मैदान की ओर रैली के रुप मे प्रस्थान किया तथा अपने प्रदर्शन को वहां अगले बैठक तक स्थगित किया जो 18 जनवरी को शिमला में ही दोपहर बाद रखी गई है।

जॉइंट फ्रंट ने उम्मीद जताई कि सरकार मामले की गम्भीरता को समझेगी और इस बैठक के परिणाम अवश्य सकारत्मक निकलेंगे। साथ में यह भी कहा यदि पुरानी पेंशन की बहाली नहीं होती है या स्थाई प्रवन्ध निदेशक नहीं मिलता तो जॉइंट फ्रंट का आंदोलन जारी रहेगा। वहीं इस आंदोलन को कर्मचारी व अभियंता की राष्ट्रीय समन्वय समिति के अध्यक्ष ई0 शैलेन्द्र दुबे ने भी पुरजोर समर्थन किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed