शिमला: विक्रमादित्य सिंह ने कोहबाग स्कूल में वार्षिक वितरण समारोह में की शिरकत

शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने का दिया आश्वासन
शिमला: लोक निर्माण, युवा सेवा एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज यहां शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के धामी उप-तहसील के राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोहबाग के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
  उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए कटिबद्ध है और इस दिशा में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू निरंतर कार्य कर रहे हैं ताकि वंचित वर्गों को घरद्वार पर शिक्षा सुविधा उपलब्ध हो सके और सशक्त समाज का निर्माण संभव हो सके।
  कैबिनेट मंत्री ने विद्यालय की छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि वे वैश्विक प्रतिस्पर्धा के युग में कड़ी मेहनत करे और राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभाएं और सकारात्मक व रचनात्मक कार्यों में अपनी ऊर्जा लगाएं। उन्होंने प्रदेश में बढ़ती नशाखोरी की समस्या पर चिंता व्यक्त की और शिक्षकों, अभिभावकों से आह्वान किया कि वे अपने बच्चों पर मानसिक दबाव न बनाए और विद्यार्थियों को उनकी रुचि अनुसार पाठ्यक्रम के लिए प्रेरित करें।
  विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने वित्तीय कुप्रबंधन से प्रदेश के विकास को ग्रहण लगाया है और वर्तमान राज्य सरकार व्यवस्था परिवर्तन के माध्यम से हर वर्ग और हर क्षेत्र में सामाजिक-आर्थिक विकास कर रही है और मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू मानवीय संवेदनाओं को अधिमान दे रहे हैं, जिससे निराश्रितों को लाभ मिल रहा है।
  उन्होंने दोहराया कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में निरंतर विकास हो रहा है और इस क्षेत्र को प्रदेश का आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जाएगा।
  इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए और कैबिनेट मंत्री ने विद्यालय के खेल मैदान को 15 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की और सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाले विद्यार्थियों को 21 हजार रुपये की राशि प्रदान की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed