DC अपूर्व देवगन बोले- चंबा को स्वच्छ रखने में लोगों का योगदान आवश्यक

कूड़ा-कचरे के प्रभावी प्रबंधन को लेकर ज़िला प्रशासन ने शुरू की विशेष मुहिम

उपायुक्त कर रहे लोगों को जागरूक

सुराड़ा, हरदासपुर और जुलाहखड़ी वार्ड में कचरा प्रबंधन कार्यशालाएं आयोजित

चंबा: ज़िला प्रशासन चंबा ने विशेष मुहिम शुरू करके नगर परिषद चंबा के क्षेत्र में कूड़ा-कचरे के प्रभावी प्रबंधन की दिशा में सकारात्मक पहल की है।

उपायुक्त अपूर्व देवगन स्वयं विभिन्न वार्डों में जाकर व्यवस्था की निगरानी करने के साथ सभी हित धारकों को जागरुक भी कर रहे हैं।

इसी कड़ी की निरंतरता में उपायुक्त की अध्यक्षता में आज नगर परिषद चंबा के सुराड़ा, हरदासपुर और जुलाहखड़ी वार्ड में विद्यार्थियों, स्वयं सहायता समूहों और नगर परिषद की सफाई कर्मचारियों को लोगों को कचरा अलग-अलग कर देने के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि चंबा शहर को स्वच्छ रखने के लिए सभी लोगो लोगों का सामूहिक योगदान बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर प्रत्येक घर से विभिन्न प्रकार का कचरा अलग-अलग कर सफाई कर्मचारी को दिया जाएगा तो कचरे का बेहतर निष्पादन नगर परिषद द्वारा सुनिश्चित बनाया जाएगा । उन्होंने विद्यार्थियों को भी अपने घर के आसपास के लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कचरा हम सभी के द्वारा उत्पन्न किया जा रहा है और इस कचरे का निष्पादन करने के लिए हम सभी का योगदान बहुत जरूरी है।

कार्यशाला में वेस्ट वॉरियर्स संस्था से आए प्रतिनिधि सुशांक, करण और रविंद्र ने लघु नाटिका के माध्यम से

कचरे के पृथक्करण को लेकर विस्तृत जानकारी दी और उन्होंने स्वच्छता कर्मचारियों को लोगों को जागरूक करने के लिए प्रेरित भी किया। उन्होंने सफाई कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें लोगों जागरूक करने के लिए महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए।

इस दौरान अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा, एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, नगर परिषद चंबा के कार्यवाहक कार्यकारी अधिकारी एवं तहसीलदार संदीप कुमार सहित संबंधित वार्डो के पार्षद मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed