नालागढ़ : किरपालपुर में करीब 1 करोड़ की लागत से निर्मित होगा आउटडोर स्टेडियम – विक्रमादित्य सिंह

युवाओं को नशे से दूर रखने में खेल महत्वपूर्ण – विक्रमादित्य सिंह

सोलन: लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि खेल-कूद गतिविधियां युवाओं को नशे से दूर रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। विक्रमादित्य सिंह गत सांय सोलन ज़िला के नालागढ़ स्थित पुराना छात्र विद्यालय में यूथ फॉर एक्शन ट्रस्ट द्वारा 8वीं नालागढ़ वार्षिक खेल प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि आज नशा हम सभी के समक्ष एक विकराल चुनौती बन गया है। ऐसे में यह आवश्यक है कि युवा पीढ़ी को नशे के सम्बन्ध में जागरूक बनाने के साथ-साथ उनकी असीमित ऊर्जा को सकारात्मक कार्यों में लगाया जाए। खेल न केवल युवाओं कोे नशे से दूर रखते हैं अपितु उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से मज़बूत भी बनाते हैं। उन्होंने युवाओं से खेलों में शामिल होने तथा नशे से दूरी बनाए रखने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में कार्यान्वित किए जा रहे विकास कार्यो को समयबद्ध पूरा किया जाएगा तथा विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किए जा रहे निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि आपदा के समय क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को समयबद्ध यातायात के लिए बहाल करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया गया।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़कों के मुरम्मत, रखरखाव व अन्य कार्यों के लिए लगभग 100 करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि ग्राम पंचायत किरपालपुर में युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा लगभग एक करोड़ रुपए की लागत से आउटडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। इसके बनने से स्थानीय युवाओं को अपनी खेल प्रतिभा निखारने के अवसर मिलेंगेे।

खेल मंत्री ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में विजेता रहे खिलाड़ियों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस प्रतियोगिता की विभिन्न स्पर्धाओं में लगभग 3 हजार खिलाड़ियों ने भाग लिया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed