J&K और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, 31 अक्‍टूबर से मिलेगा सातवें वेतन आयोग का लाभ

मोदी सरकार ने दी अन्नदाता किसान को ‘भारत भाग्य विधाता’ की भूमिका : बीजेपी

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली की ओर से सोमवार को पेश बजट को गांव, गरीब, किसान और देश में गुणवत्तापूर्ण बदलाव लाने वाला करार देते हुए भाजपा ने आज कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा बजट के जरिये ‘अन्नदाता किसान को भारत भाग्य विधाता’ की भूमिका प्रदान की गई है।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी ने बजट में गांव, गरीब, किसान के हितों का ध्यान रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को धन्यवाद दिया। संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक में मौजूद प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को अच्छे बजट के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि इस बजट के माध्यम से अन्नदाता किसान को भारत भाग्य विधाता की भूमिका दी गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी कल कहा था कि बजट गांव, गरीब किसान समर्थक है। इसमें कृषि, ग्रामीण बुनियादी ढांचा, स्वास्थ्य देखभाल, रोजगार सृजन और दलित उद्यमिता पर विशेष ध्यान दिया है। यह ग्रामीण भारत का बजट है। नकवी ने कहा कि कृषि प्रधान देश में यह बजट कृषि और किसान को समर्पित है। यह पहला बजट है जिसमें गांव, गरीब और किसान को प्राथमिकता दी गई है और उनके सरोकारों को संकल्प एवं ईमानदारी के साथ आगे बढ़ाने की दिशा में ठोस कदम उठाया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों से हमें विरासत में बेहाल और बिखरी हुई अर्थव्यवस्था मिली और ऐसे वक्त में जब वैश्विक अर्थव्यवस्था गंभीर अवस्था से गुजर रही है, भारतीय अर्थव्यवस्था स्थिर बनी हुई है।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में यह स्वर सामने आया कि सरकार को विरासत में खराब अर्थव्यवस्था मिली थी लेकिन अब हालात बेहतर हैं। नकवी ने कहा कि पूरे विश्व में जब अर्थिक वृद्धि दर 3.1 प्रतिशत है तब भारत की आर्थिक वृद्धि दर 7.5 प्रतिशत पर स्थिर है। यह भारत के भविष्य के बारे में शुभ संकेत देता है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *