सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय ने परिसर में बदलाव लाने वाले समर्पित स्वयंसेवकों को सम्मानित करने क लिए  अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस मनाया। इस कार्यक्रम ने स्वयंसेवकों की एक विविध सभा को एक साथ लाया, जिससे उनके महान प्रयासों के गहन प्रभाव पर साझा अनुभवों और प्रतिबिंबों के लिए एक मंच तैयार हुआ।

जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से छात्र स्वयंसेवा के माध्यम से विकास और प्रगति की व्यक्तिगत कहानियाँ साझा करने के लिए एकत्र हुए। इस अवसर पर इस बात पर प्रकाश डाला गया कि कैसे स्वयंसेवा जीवन कौशल में व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करती है।

प्रशंसा के प्रतीक के रूप में, स्वयंसेवकों को उनकी विभिन्न गतिविधियों के लिए प्रमाण पत्र प्रदान किए गए, जो परिसर और उसके बाहर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए उनके समर्पण और प्रतिबद्धता को स्वीकार करते हैं। उत्साहित प्राप्तकर्ताओं में YouWeCan के स्वयंसेवक भी शामिल थे, जिन्हें स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्राप्त हुए थे।

छात्र कल्याण अधिष्ठाता पूनम नंदा ने स्वयंसेवकों के जीवंत समुदाय के प्रति अत्यधिक गर्व और आभार व्यक्त किया।  नंदा ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस हमें अपने छात्रों के निस्वार्थ योगदान को पहचानने और उसका जश्न मनाने का अवसर प्रदान करता है। स्वयंसेवा केवल एक सेवा नहीं है; यह व्यक्तिगत वृद्धि और विकास की यात्रा है।”

सम्बंधित समाचार

Comments are closed