जयराम सरकार के तीन साल कार्यक्रम में पढ़ा गया नड्डा का संदेश...

बद्दी में प्रौद्योगिकी केंद्र प्रधानमंत्री की कौशल इंडिया परिकल्‍पना को यर्थाथ रूप देने की दिशा में एक शानदार कदम : नड्डा

  • नड्डा ने हिमाचल के बद्दी में प्रस्‍तावित प्रौद्योगिकी केंद्र के लिए राज्‍य के लोगों को दीं शुभकामनाएं

 

नई दिल्ली : नड्डा ने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए एक महत्‍वपूर्ण आधार है और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की कौशल इंडिया परिकल्‍पना को यर्थाथ रूप देने की दिशा में एक शानदार कदम है। उन्‍होंने केंद्रीय सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र को प्रौद्योगिकी केंद्र प्रणाली कार्यक्रम के अंतर्गत इस प्रौद्योगिकी केंद्र की स्‍वीकृति देने के लिए धन्‍यवाद दिया।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि बद्दी में प्रस्‍तावित प्रौद्योगिकी केंद्र उपकरण और डाई निर्माण पर ध्‍यान देते हुए विभिन्‍न पाठ्यक्रमों में पेशेवर प्रशिक्षण प्रदान करेगा। उन्‍होंने कहा कि यह केंद्र रोजगारों के सृजन में सहायता के साथ-साथ युवाओं को कौशलयुक्‍त बनाने में भी सहयोग करेगा। नड्डा ने कहा कि अगले पांच वर्षों में करीब 18,000 प्रशि‍क्षु इस केंद्र के माध्‍यम से उद्योग में रोजगार प्राप्‍त करने योग्‍य बन जाएंगे। इस प्रस्‍तावित प्रौद्योगिकी केंद्र की मुख्‍य विशेषताओं में एफएमसीजी में प्रक्रिया स्‍वचलीकरण और औषधीय, उपकरण निर्माण और धातु की कटाई, रख-रखाव, सीएनसी विनिर्माण, सीएडी/सीएएम, अत्‍याधुनिक वेल्डिंग, सूचना प्रौद्योगिकी और औद्योगिक स्‍वचालिकरण आदि शामिल हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *