“समाज के दबाव को अपने ऊपर हावी न होने दें “- हिमांशु शर्मा

जीजीडीएसडी कालेज में बीबीए के छात्रों ने जाने बेहतर
रोजगार कौशल और करियर विकल्प 

पालमपुर: गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय, राजपुर के प्रबंधन विभाग (बीबीए) के छात्रों को “रोजगार कौशल और कैरियर विकल्प” विषय पर अतिथि व्याख्यान दिया गया। एंड्रिट्ज़ प्राइवेट लिमिटेड गुरूग्राम, हरियाणा में बतौर प्रबंधक कार्यरत हिमांशु शर्मा ने विद्यार्थियों को कॉर्पोरेट उद्योग में रोजगार के बेहतर विकल्प तलाशने के लिए सुझाव दिए और उनका मार्गदर्शन किया। उन्होंने छात्रों को आज की नई तकनीकों, कौशल, और अपने विषय से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारियों में निपुण होने की सलाह दी। उन्होंने साक्षात्कार की तैयारी के गुर भी छात्रों को सिखाए।
अपने व्यक्तिगत अनुभव साझा करते हुए अतिथि वक्ता  ने छात्रों से कहा कि समाज के दबाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना चाहिए और अपने सपनों के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने कार्पोरेट जगत में महत्त्वपूर्ण कौशल के बारे में भी जानकारी दी। विद्यार्थियों ने प्रश्नोत्तर के दौरान कई प्रश्न पूछे और अपनी जिज्ञासाओं का उत्तर पाया। महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य डॉ विवेक शर्मा ने व्याख्यान को विद्यार्थियों के लिए सहायक बताया और
इसके सफल आयोजन की प्रशंसा की।
बीबीए विभाग के सहायक प्राध्यापक अनुराग शर्मा, छात्र अक्षित नाग,कनिक और पलक ने कार्यक्रम संचालन में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई। महाविद्यालय के इतिहास व वाणिज्य विभाग के सहायक प्राध्यापक सुमन कुमार और अरविंद कुमार ने अतिथि वक्ता को सम्मानित किया। इस अवसर पर सहायक प्राध्यापक डॉ गीता देवी, अनु राणा, अश्वनी कुमार और आई टी प्रमुख संदीप गोपाल उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed