प्रतिभा सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी से की भेंट; हिमाचल के लिए विशेष आर्थिक पैकेज का किया आग्रह

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने आज नई दिल्ली के संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट कर प्रदेश में भारी बारिश व भूस्खलन से हुए नुकसान की जानकारी देते हुए राहत व पुनर्वास कार्यो के लिए विशेष आर्थिक पैकेज जारी करने की मांग की। संसद भवन के प्रधानमंत्री कार्यालय में हुई इस बैठक में प्रतिभा सिंह ने प्रधानमंत्री से विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए प्रदेश में  भारी बारिश व भूस्खलन से हुए जानमाल के नुकसान की पूरी जानकारी दी।

प्रतिभा सिंह ने प्रधानमंत्री को बताया कि प्रदेश में भारी बारिश व भूस्खलन से करीब 430 लोगों की मौत हुई है,जबकि 39 लोग अभी भी लापता हैं।  उन्होंने बताया कि इस दौरान किसानों व बागवानों की फसलें भी पूरी तरह बर्बाद हो गई। 1200 आवासीय भवन पूरी तरह ध्वस्त हुए हैं । सड़को ,पुलों को भी भारी नुकसान हुआ हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक 13000 करोड़ के आरंभिक नुकसान का आंकलन है जो बढ़ भी सकता हैं।

प्रतिभा सिंह ने प्रधानमंत्री से प्रदेश को विशेष आर्थिक मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि विकट वित्तीय स्थिति के चलते प्रदेश अपने बल बुते पर इस नुकसान की भरपाई व राहत कार्यो को पूरा नही कर सकता इसलिए आपदा की इस घड़ी में  मानवीय संवेदना के तौर पर केंद्र सरकार से प्रदेश  को बहुत उम्मीदें हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिभा सिंह को भरोसा दिलाया कि आपदा की इस घड़ी में केंद्र सरकार प्रदेश की हर संभव मदद करेगी  उन्होंने कहा कि राहत मैन्युअल के तहत प्रदेश को राहत व पुनर्वास कार्यो में भी पूरी मदद की जाएगी।

प्रतिभा सिंह ने प्रधानमंत्री का  संसद भवन में उनको तुरंत ही मिलने का समय देने,उनका आग्रह सुनने व आर्थिक सहायता देने के भरोसे के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed