सोलन: शूलिनी विवि और नैसकॉम ने प्रौद्योगिकी में करियर पर सम्मेलन आयोजित

सोलन: शूलिनी यूनिवर्सिटी ने नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विस कंपनीज (NASSCOM) के साथ साझेदारी में, प्रौद्योगिकी में भविष्य के करियर और विज्ञान और प्रौद्योगिकी की लगातार विकसित हो रही दुनिया में  सीखने और फिर से सीखने के महत्व पर एक सम्मेलन का आयोजन किया।

यह सम्मेलन नैसकॉम, फ्यूचर स्किल्स और डिजिटल अड्डा का एक संयुक्त प्रयास था, जिसका उद्देश्य प्रौद्योगिकी-संचालित करियर के गतिशील परिदृश्य के लिए बिजनेस और आईटी के क्षेत्र के छात्रों को तैयार करना था।

चांसलर प्रो. पीके खोसला ने उपस्थित लोगों का स्वागत किया और तकनीकी प्रगति की तीव्र गति और नैसकॉम और शूलिनी जैसे संस्थानों के बीच सहयोग की आवश्यकता पर जोर दिया।

प्रोफेसर अतुल खोसला कुलपति शूलिनी विश्वविद्यालय ने कहा कि, “समय तेजी से आगे बढ़ रहा है, और इसलिए नैसकॉम शूलिनी के साथ प्रशिक्षण और सहयोग की साझेदारी, करने के लिए ये कांफ्रेंस राखी गयी थी।

इनोवेशन के अध्यक्ष  आशीष खोसला, शूलिनी विश्वविद्यालय में वैश्विक सलाहकार बोर्ड के सदस्य अनुराग सिन्हा के साथ एक व्यावहारिक ऑनलाइन बातचीत में शामिल हुए।

आईटी उद्योग में नौकरी की संभावनाओं की खोज पर पैनल चर्चा का आयोजन और संचालन नैसकॉम की सेक्टर स्किल काउंसिल का प्रतिनिधित्व करने वाली कामना जैन ने किया, इस सत्र में आकर्षक चर्चाएं हुईं, टेक महिंद्रा के योग्यता प्रमुख तारिक शर्मा ने छात्रों को अपने पाठ्यक्रमों के साथ-साथ उद्योग के लिए तैयारी करने के लिए प्रोत्साहित किया। वूस्पर इन्फोटेक के निदेशक और सीईओ रमनजीत सिंह ने छात्रों को तकनीकी कौशल के साथ-साथ रणनीतिक योजना पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।

इनोवेशन के अध्यक्ष  आशीष खोसला ने इस पैनल चर्चा के दौरान भविष्य के कौशल के साथ शूलिनी की साझेदारी की घोषणा की। सॉफ्टप्रोडिजी के सीईओ सौम्यजीत चक्रवर्ती और हिटबुल्सआई के सह-संस्थापक हिरदेश मदान जैसे उद्योग विशेषज्ञों वाले पैनल ने मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की और क्षेत्र के अनुभव, इंटर्नशिप की तैयारी और बहुत कुछ के बारे में छात्रों के सवालों के जवाब दिए।

सम्मेलन का समापन शूलिनी विश्वविद्यालय में प्रबंधन विज्ञान के डीन प्रोफेसर मुनीश सहरावत के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ, उन्होंने कहा, “प्रौद्योगिकी एक क्षैतिज पैमाना है, इसलिए सहयोग और पुनर्कल्पना आगे बढ़ने का रास्ता है।”

सम्बंधित समाचार

Comments are closed