अभी भी है भारी बारिश की संभावना, एहतियात बरतें लोग, अपना और अपने परिवार का रखें ध्यान – जयराम

आपदा से जान-माल का भारी नुक़सान, प्रदेशवासी रखें अपना ध्यान: जयराम ठाकुर

इस आपदा में लोगों की दुःखद मृत्यु हुई है, मृतकों को मेरी श्रद्धांजलि, शोक संतृप्त परिवारों को मेरी संवेदनाएं

सरकार ख़तरे की जद में आने वाले रिहायशी इलाक़ों को ख़ाली करवाए, राहत शिविरों में हो समुचित व्यवस्था

खतरे में आ चुके घरों को छोड़ कर सुरक्षित जगहों पर जाए लोग, प्रशासन के निर्देशों का करें पालन

शिमला: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में पिछले 36 घंटे से प्रदेश भर में भारी बारिश हो रही है। जिससे प्रदेश में जान-माल को भारी नुक़सान हुआ है। इस मानसून में यह तीसरी बार है, जब बारिश के कारण प्रदेश में इतनी भारी तबाही हुई है। उन्होंने कहा कि इस बारिश में कई लोगों की दुखद मृत्यु हुई है। जयराम ठाकुर ने सभी मृतकों श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति और परिजनों को इस दुःख की घड़ी में संबल देने की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि इस आपदा में लोगों की मृत्यु हुई है, लोगों के जीवन के नुक़सान की कभी भरपाई नहीं की जा सकती हैं। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अभी ख़तरा टला नहीं हैं। मौसम विभाग ने अभी दो दिन और बरसात की संभावना जताई है। इसलिए लोग इस आपदा में बहुत एहतियात बरतें। अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें। अनावश्यक यात्रा ना करें। प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करे और नदी-नालों के पास न जाए। उन्होंने लोगों से निवेदन किया कि किसी प्रकार से ख़तरे की जद में आन वाले घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं, जिससे किसी अनहोनी की आशंका से बचा जा सके।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि दस दिन के भीतर प्रदेश दूसरी बार आपदा की चपेट में हैं। सरकार से निवेदन हैं कि किसी भी प्रकार के संभावित ख़तरे के दायरे में आने वाले घरों को तुरंत ख़ाली करवा कर उनमें रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा जाए। ख़तरा बने पेड़ों को जल्दी से जल्दी काटा जाए। जिससे पेड़ों के गिरने होने वाले नुक़सान से बचा जा सके।  नेता प्रतिपक्ष ने मांग की कि आपदा राहत शिविरों में सभी प्रकार की व्यवस्था की जाए, जिससे वहां रहने वाले लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed