मण्डी जिले में 14 अगस्त को स्कूल बंद

मण्डी जिले में 14 अगस्त को बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान, जिला प्रशासन ने लगातार जारी बारिश के चलते लिया निर्णय

14 को भी है बारिश का अलर्ट

मण्डी: मण्डी जिले के सभी शिक्षण संस्थान 14 अगस्त सोमवार को बंद रहेंगे। जिला दंडाधिकारी एवं उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जिले में लगातार जारी बारिश और अगले 24 घंटों में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। 14 अगस्त को सभी निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों, व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्रों और आंगनवाड़ी केंद्रों में छुट्टी रहेगी। अरिंदम चौधरी ने सभी शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों से आदेशों की अनुपालन सुनिश्चित बनाने को कहा है।
आदेश में कहा गया है कि जिले में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश जारी है, जिसके कारण नेशनल हाइवे समेत 247 रोड़ अवरुद्ध हो गए हैं। अनेक जगहों पर बीच बीच में भूस्खलन हो रहा है। ऐसे में
विद्यार्थियों और स्टाफ का शिक्षण संस्थानों के लिए आना सुरक्षा की दृष्टि से खतरे से भरा है। वहीं अगले 24 घंटे भी भारी बारिश का अलर्ट है। इसे देखते हुए सोमवार को जिले के सभी स्कूलों में अवकाश रखा गया है।

वहीं,उपायुक्त ने सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए नदी-नालों के पास न जाने की हिदायत दी है।
उन्होंने आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन केंद्र मंडी के दूरभाष नम्बर 01905-226201,202,203,204 अथवा टोल फ्री 1077 नम्बर पर सूचित करें।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed