चंबा: तरवाई पुल के समीप वाहन दुर्घटना में 6 पुलिस कर्मियों समेत 7 की मौत; जांच को लेकर कमेटी गठित

तरवाई पुल के समीप वाहन दुर्घटना की जांच को लेकर कमेटी गठित

कमेटी सात दिनों के भीतर प्रस्तुत करेगी रिपोर्ट

मृतकों एवं घायलों के परिजनों को तत्काल राहत राशि प्रदान

चंबा: चंबा जिले के चुराह उपमंडल के तीसा-बैरागढ़ मार्ग पर तरवाई पुल के समीप पहाड़ी से गिरा पत्थर चालक को लगने से अनियंत्रित हुई टाटा सूमो गाड़ी बैरा खड्ड में जा गिरी। इसमें हिमाचल प्रदेश पुलिस बटालियन के छह पुलिस जवानों और चालक की मौत हो गई।
उपायुक्त अपूर्व देवगन ने उपमंडल चुराह के तहत तीसा-बैरागढ़ संपर्क सड़क मार्ग पर तरवाई पुल के समीप वाहन दुर्घटना की जांच को लेकर एसडीम तीसा की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित करने के निर्देश जारी किए हैं । कमेटी निर्दिष्ट प्रारूप पर तत्काल गहन अध्ययन व जांच और विश्लेषण करने के उपरांत सात दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

गठित कमेटी में सहायक अभियंता अभियांत्रिकी लोक निर्माण विभाग और थाना प्रभारी तीसा को शामिल किया गया है।

इसके अलावा उपायुक्त अपूर्व देवगन और पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया।

उपायुक्त ने बताया कि वाहन दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 25 हजार और घायलों के परिजनों को 10 हजार रुपए की तत्काल राहत राशि प्रदान कर दी गई है ।

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने उपमंडल चुराह के तहत तीसा-बैरागढ़ संपर्क सड़क मार्ग पर तरवाई पुल के समीप वाहन दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है ।उन्होंने ज़िला प्रशासन को प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं । विधानसभा अध्यक्ष ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिजनों को अपूरणीय क्षति सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना भी की है ।दुर्घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया ।वाहन दुर्घटना में हिमाचल प्रदेश पुलिस के 6 जवान तथा 1 स्थानीय व्यक्ति की मृत्यु होने का समाचार प्राप्त हुआ है । तीन घायल पुलिस कर्मियों सहित एक स्थानीय व्यक्ति का नागरिक चिकित्सालय तीसा एवं पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय चंबा में उपचार किया जा रहा है । स्थानीय प्रशासन द्वारा मृतकों एवं घायलों के परिजनों को तत्काल राहत राशि प्रदान की जा रही है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed