नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 1 महीने की सैलरी का चेक मुख्यमंत्री को सौंपेगा भाजपा विधायक दल : रणधीर

• राहत राशि बांटने में हो रहा है भ्रष्टाचार

शिमला: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नैना देवी के विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि कल भाजपा विधायक दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, संगठन मंत्री सिद्धातन और महामंत्री बिहारी लाल शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

उन्होंने कहा विधायक दल की बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें विधायकों ने अपनी एक महीने की सैलरी राहत कोष में देना का वादा किया था, वह इस सैलरी को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सौंपे। अभी मुख्यमंत्री दौरे पर है और जैसी जी वो वापस आएंगे उनको यह चेक सौंपा जाएगा।  इस बैठक में पिछले दिनों भारी बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में जो आपदा आई और उस आपदा के दौरान जिन लोगो की मृत्यु हुई है उनकी आत्मा की शांति के लिए और परमात्मा से कामना की गई की उनके परिजनों को इस दुख की घड़ी में शक्ति प्रदान हो। सभी ने 2 मिनट का मौन रखा और एक शोक प्रस्ताव भी पारित किया गया।

प्रस्ताव में भाजपा विधायक दल ने कहा की जिस तरह से केंद्र सरकार और राष्ट्रीय नेतृत्व ने आपदा आने पर हिमाचल प्रदेश को पूर्ण सहयोग दीया उसके लिए विधायक दल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी और अन्य सभी मंत्रियों का धन्यवाद किया। 

प्रस्ताव में प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया गया की सरकार ने आपदा में भी राजनीति की इस आपदा के दौरान श्रेय लेने की होड़ कांग्रेसी नेताओं में साफ देखी गई है। मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों में भी श्रेय लेने की होड़ बढ़ चढ़कर देखी जिसके कारण वह केंद्र सरकार के सहयोग का धन्यवाद करना ही भूल गए।

प्रस्ताव में यह भी आरोप लगाया गया की राहत राशि जिसमें केंद्र सरकार और हिमाचल की जनता का सहयोग है, उस में गड़बड़ घोटाला होना शुरू हो गया है। इस राशि को सरकार के कर्णधार नकद बांट रहे हैं जो कि गलत है। इस राशि के वितरण में भाई भतीजावाद भी हो रहा है और जिनको यह राशि मिलनी चाहिए उनको यह राशि पहुंच नहीं पा रही है। शायद यह राशि नेताओं के चाहितो को दी जा रही है।

विधायक दल ने मांग की यह राहत राशि सरकारी अधिकारियों के माध्यम से बांटी जानी चाहिए या डीबीटी के माध्यम से खातों में जानी चाहिए। जहां पर कैश वितरण होता है वहां पर भ्रष्टाचार जरूर होता है। विधायक दल ने माना कि यह त्रासदी बहुत बड़ी थी और सरकार को इस समय सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए थी जिससे सभी नेताओं और जनप्रतिनिधियों के सुझाव सरकार तक पहुंचते।

भाजपा विधायक दल का मानना है कि सरकार को मॉनसून सत्र जल्द से जल्द बुलाना चाहिए, क्योंकि सभी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं और सभी धरातल की वास्तु स्थिति विधानसभा में रखना चाहते हैं,

सम्बंधित समाचार

Comments are closed