शिमला: राजस्व मंत्री एवं शिक्षा मंत्री ने कुमारसैन उपमण्डल में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

आपदा से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने की वर्तमान राज्य सरकार की प्रतिब्धता को दोहराया

शिमला: राजस्व, बागवानी व जनजातिय विकास मंत्री जगत नेगी एवं शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज कुमारसैन उपमण्डल में मानसून आपदा से प्रभावित ग्राम पंचायत मधावनी व खनेटी पंचायतों का दौरा किया और आपदा ग्रस्त लोगों से मुलाकात की | इस दौरान उन्होंने इस आपदा से प्रभावित हुए लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने की वर्तमान राज्य सरकार की प्रतिब्धता को दोहराया।
कैबिनेट मंत्रियों ने इस दौरान क्षेत्र की क्षतिग्रस्त सड़कों का जायजा लिया और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़कों को शीघ्र दुरूस्त करने के आदेश दिए ताकि बागवानों को सेब सीजन में कोई असुविधा न हो। उन्होनें क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आवहान किया कि वह आपदा ग्रस्त लोगो की हर सम्भव सहायता करें और राज्य सरकार के संशोधित आपदा राहत मैनुअल से लोगों को अवगत करवाएं। 
इस दौरान क्षेत्र के विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने दोनों कैबिनेट मंत्रियों को आपदा से हुए नुकसान का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुुत किया।
इसके उपरान्त दोनों कैबिनेट मंत्रियों ने रामपुर विधान सभा क्षेत्र की ननखड़ी तहसील का दौरा किया और खोलीघाट, गहान, अड्डू, जबालड़़ा, खड़ान, क्षे़त्रों में आपदा ग्रस्त लोगों से मुलाकात की और राजस्व अधिकारियों को राज्य सरकार के संशोधित मैनुअल के तहत शीघ्र राशि प्रदान करने के आदेश दिए। 
इसके उपरांत कैबिनेट मंत्रियों ने कुमारसैन उपमंडल की ग्राम पंचायत जरोल, थानेदार, भुटटी का भी दौरा किया और आपदा प्रभावित लोगों से मुलाकात की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed