शिमला: उपायुक्त ने दिए किलो के हिसाब से सेब बेचने के निर्णय का पालन करने के निर्देश

सेब सीजन के दृष्टिगत वैकल्पिक मार्गों को चिन्हित कर उनका सुधारीकरण करें सुनिश्चित – उपायुक्त

उपायुक्त ने की जिला में भारी बारिश से हुए नुकसान की समीक्षा 

शिमला: उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने कहा कि सभी उपमंडल दंडाधिकारी अपने क्षेत्र में वैकल्पिक मार्गों को चिन्हित कर उनका सुधारीकरण सुनिश्चित करें ताकि सेब सीजन के दौरान उन सड़कों को प्रयोग में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि हम सभी को जिला में सेब सीजन के दृष्टिगत और अधिक कार्य करने की आवश्यकता है ताकि सेब सीजन का सफल निष्पादन हो सके।

उपायुक्त आज यहां बचत भवन में समस्त उपमंडल दण्डाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला में भारी बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा ले रहे थे।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी भारी बारिश के कारण प्रभावित क्षेत्रों का अवश्य दौरा कर उस क्षेत्र को प्रभावित घोषित कर राहत मामले बनाने सुनिश्चित करें ताकि इस दौरान हुई क्षति की रिपोर्ट सरकार को प्रेषित की जा सके।
इस अवसर पर सभी उपमंडल दण्डाधिकारियों ने उपायुक्त को अपने क्षेत्र से सम्बंधित नुकसान की विस्तृत जानकारी दी तथा क्षेत्र में आ रही समस्याओं के बारे में अवगत करवाया जिसके लिए उपायुक्त ने हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आपदा के इस दौर में जिला प्रशासन हर तरह से मुस्तैद है ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।
उन्होंने कहा कि आगामी अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में सेब सीजन पूरी तरह से शुरू होने वाला है। उन्होंने इस दृष्टि से सभी अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में किलो के हिसाब से सेब बेचने के निर्णय का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी समय-समय पर मंडियों का औचक निरीक्षण भी करे और अनियमितता पाए जाने पर उचित कार्यवाही अमल में लाएं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed