शिमला मिडल बाजार में हुए धमाके की जाँच: डॉग स्क्वायड के साथ शिमला पहुंचे NSG कमांडो, माल रोड सील..

शिमला: धमाके स्थल परएनएसजी, शिमला की जनता जाना चाहती है सच – नंदा

शिमला: राजधानी शिमला के मिडल बाजार में बीते मंगलवार को शिवमंदिर के समीप हिमाचली रसोई रेस्तरां में धमाके के मामले में रविवार को एनएसजी कमांडो डॉग स्क्वॉयड के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। धमाके से प्रभावित क्षेत्र और पूरे माल रोड को सील कर दिया गया है। एनएसजी कमांडो सुरक्षा पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रहे हैं। डॉग स्क्वॉयड भी प्रभावित क्षेत्र में छानबीन कर रहा। स्थानीय पुलिस भी इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। हिमाचली रसोई रेस्तरां के अंदर हुए धमाके में एक कारोबारी अवनीश सूद की मौत हो गई थी जबकि 13 लोग घायल हुए थे।

वहीं  भाजपा मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कहा कि धमाके स्थल पर जांच एजेंसी एनएसजी, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड पहुंच चुकी है जिसका लंबे समय से शिमला की जनता को इंतजार था। इसके साथ फोरेंसिक की एक टीम भी है।

उन्होंने कहा हमें पूरा भरोसा है कि एनएसजी जिस प्रकार से अपना कार्य करेगी इस धमाके को लेकर असलियत जनता के समक्ष आएगी। हमारा मानना यह है कि जो सच है वह तथ्यों के साथ जनता के बीच आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम प्रथम दिन से ही इस धमाके को लेकर एक कठोर जांच की मांग कर रहे हैं, इस धमाके से पूरे शिमला की धरती भूकंप की तरह हिल गई थी। हम बार-बार यह पूछ रहे हैं कि जिस प्रकार से इस धमाके की तीव्रता थी उसे यह माना जाता है कि यह कोई आम धमाका नहीं था। उन्होंने कहा कि चाहे यह एलपीजी गैस लीक हो या किसी और प्रकार का हमला जनता के बीच में सच आना चाहिए। जिससे आने वाले समय में शिमला की जनता और सतर्क रह सके।

मौके पर दौरा डीजीपी हिमाचल प्रदेश संजय कुंडू, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने भी किया था और जब हमने आसपास के दुकानदारों से बात करी तो वह भी एक बड़े स्तर की जांच मांग रहे थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed