शिमला: जिला प्रशासन ने बाढ़ में फसे 3 लोगों को किया रेस्क्यू

शिमला:हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ रहा है जिससे आज बाढ़ जैसे स्थिति उत्पन्न हुई और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सुन्नी के समीप मस्जिद में 3 लोग फस गए। जिला प्रशासन शिमला की त्वरित करवाई से मस्जिद में फंसे 3 लोगों को राफ्ट की सहायता से सुरक्षित निकाला गया।

कमांडेंट तृतीय बटालियन शिमला नविता शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी कमांडर महेन्दर कँवर की अगुवाई में बटालियन की टीम ने राफ्ट की सहायता से तीनो व्यक्तियों को सुरक्षित निकालने में सफलता हासिल की। नविता शर्मा ने बताया कि जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण शिमला से आज प्रातः 7:20 पर सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ने से आईटीआई के समीप कुछ लोगों के फंसने की सूचना प्राप्त हुई थी। राहत कार्य के मध्यनजर कंपनी कमांडर महेंद्र कंवर की अगुवाई में 7 लोगों की टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि अभियान को प्रातः 8:20 बजे तक पूर्ण किया गया और फसे तीनो व्यक्तियों को सकुशल वहां से निकल लिया गया।

जिला के हर हिस्से में आपदा और राहत कार्य का लिया जा रहा पूर्ण जायजा – उपायुक्त 

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि जिला भर में लगातार भारी बारिश हो रही है जिससे आपदा की स्थिति उत्पन्न होने की सम्भावना बनी रहती है और हर स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूर्ण रूप से मुस्तैद है। उपायुक्त द्वारा व्यक्तिगत रूप से प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिला की हर स्थिति पर नजर रखी जा रही है ताकि किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी अधिकारीयों को जिला के सभी जगहों पर तैनात किया जा चूका है ताकि इस दौरान लोगो को कोई भी असुविधा न हो। उन्होंने लोगों से अपने घरों में सुरक्षित बने रहने का आग्रह किया है और अनावश्यक रूप से घर से बाहर न आने की सलाह दी है। उन्होंने बताया कि किसी भी आपदा की स्थिति में टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed