सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में जल्द स्थानांतरित होंगे विभाग एवं ओपीडी – संजय अवस्थी

मुख्य संसदीय सचिव ने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आयोजित बैठक की अध्यक्षता की
सड़क निर्माण का कार्य जल्द शुरू कर समय रहते पूर्ण करने के दिए निर्देश

शिमला: मुख्य संसदीय सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, लोक निर्माण, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग संजय अवस्थी ने आज अटल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल शिमला में आयोजित बैठक की अध्यक्षता की।

उन्होंने कहा कि हम सब को आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करने की आवश्यकता है ताकि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके।
उन्होंने कहा कि अस्पताल तक के सड़क निर्माण का कार्य एवं पेड़ों को काटने के लिए टेंडर प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है जिसका जल्द ही कार्य आरंभ किया जाएंगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को समय रहते कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि मरीजों को आने जाने के लिए बसों की सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके।

उन्होंने पथ परिवहन निगम को अस्पताल के अधिकारियों के साथ बसों एवं टेंपो ट्रैवलर की समय सारणी तय करने के भी निर्देश दिए ताकि अस्पताल के लिए जरूरत अनुरूप बस रूट को लगाया जा सके और अस्पताल कर्मचारियों एवं मरीजों को उसका लाभ प्राप्त हो सके।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का मुख्य उद्देश्य सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में ओपीडी एवं विभागों को स्थानांतरित करना है ताकि मरीजों को यहां पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके। उन्होंने इस अवसर पर अधिकारियों से ओपीडी शिफ्ट करने की स्थिति का भी जायजा लिया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता ही नागरिकों को उचित स्वास्थ्य लाभ प्रदान करना है ।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में स्टाफ नर्स, ओटीए, फार्मासिस्ट एवं मिनिस्ट्रियल स्टाफ सही अन्य रिक्त पदों की बात सामने आई है, उन्होंने इस विषय पर एवं अन्य समस्याओं के संदर्भ में मुख्यमंत्री से बात कर जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त यहां पर दवाइयों की दुकान को खोलने की बात भी सामने आई है जिसे जल्द ही शुरू किया जाएंगा।
उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को भट्टा कुफर सड़क ने पार्किंग की गई गाड़ियों को को हटाने के भी निर्देश दिए ताकि जाम की स्थिति न बने।
उन्होंने बताया कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कार्डियोलॉजी, सीटीवीएस, न्यूरोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, पीडियाट्रिक सर्जरी, यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी एवं हेपेटोलॉजी, पीडियाट्रिक गैस्ट्रोलॉजी सुपर स्पेशलिटी सेल, कार्डियक एनएसथीसिया तथा  एंडोक्रिनोलॉजी विभागों को स्थानांतरित किया जायेगा।

बैठक से पूर्व मुख्य संसदीय सचिव ने नए भवन का एवं स्थापित की गई मशीनों का भी निरीक्षण किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed