प्रधानमंत्री मोदी पर है देश को भरोसा, नौ साल में एक पैसे का भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ : नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

आकण्ठ भ्रष्टाचार में डूबी थी यूपीए की सोनिया मनमोहन सरकार

आजादी के समय के मुद्दे भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हल किए: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

9 साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वह किया जो सत्तर सालों में नहीं हो पाया

 हिमालच: प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के नौ साल पूरे होने पर भाजपा द्वारा चलाए जा रहे महाजनसम्पर्क अभियान के तहत पंचकुला में पत्रकारवार्ता को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि आजतक देश ने किसी भी प्रधानमंत्री पर इतना भरोसा नहीं किया जितना कि नरेन्द्र भाई मोदी पर। प्रधानमंत्री महोदय ने भी  आजादी के समय से उलझे मुद्दों को सुलझाया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नौ साल के कार्यकाल में वह कर दिखाया है जो सत्तर सालों में भी नहीं हो पाया। नेता प्रतिपक्ष ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की मनमोहन और सोनिया सरकार आकण्ठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई थी।  नरेन्द्र मोदी सरकार को नौ साल हो गए लेकिन एक नए पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप कोई लगा नहीं सकता है। जयराम ठाकुर ने कहा कि हम ब्रिटेन को पछाड़कर 5 वें नम्बर की अर्थव्यवस्था बने हैं। यूक्रेन के युद्धग्रस्त क्षेत्रों से भारतीय छात्र जब तिरंगा ओढ़कर निकले तो रूस और यूक्रेन के बमबर्षक विमानों ने भी रास्ता दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत का यह कद है। दुनिया के नेता प्रधानमंत्री से ऑटोग्राफ मांग रहे हैं। उन्हे बॉस कह रहे हैं। प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर से 370 और 35 (ए) जैसे कानूनों को खत्म किया, ट्रिपल तलाक जैसे कानूनों से हमारे मुस्लिम बहनों को आजादी दिलाई। आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पिछले नौ सालों में भारतीयों के 48 करोड़ से ज्यादा जनधन खाते खोले गये। जिससे हर भारतीय की पाई-पाई उन्हीं के पास पहुंचती हैं। अब कांग्रेस की तरह 100 पैसे में से 85 पैसे बिचैलिए नहीं खाते हैं। पिछले 9 सालों में 12 करोड़ से ज्यादा शौचालय, साढ़े तीन करोड़ आवास, 12 करोड़ से ज्यादा  घरों में नल से जल पहुँचाने का काम नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है। देश के लगभग 20 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि दी गई है और 19 करोड़ 23 लाख लोगों को आयुष्मान योजना के अन्तर्गत लाने का काम भी भारतीय जानता पार्टी की मोदी सरकार ने किया है। 27 करोड़ महिलाओं को मुद्रा लोन योजना के तहत अपना काम करने के लिए ऋण दिया गया। देश 80 करोड़ गरीबों के लिए प्रधानमंत्री  गरीब अन्न कल्याण योजना चलाई जा रही है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह सरकार पूरी तरह गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित है।

एम्स, आईआईटी और आईआईएम खोलने में नरेंद्र मोदी की सरकार ने बनाया रिकॉर्ड

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 2014  तक भारत में कुल 07 अखिल भारतीय चिकित्सा संस्थान थे। पिछले 9 सालों में 15 नये एम्स बने। 2014 तक देश में 641 मेडिकल कॉलेज थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 सालों में 700 नए मेडिकल कॉलेज खोले गये हैं।  वही 2014  तक देश में 16  आईआईटी और 13 आईआईएम थे। पिछले नौ सालों में 7  नये आईआईटी और 7 नए आईआईएम खोले गये।

ट्रांसपोर्ट और एविएशन सेक्टर को दी नई उड़ान

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 2014 तक देश में 97 हजार किलोमीटर नेशनल हाईवे था जो पिछले नौ सालों में बढ़कर 1 लाख 48 हजार किलोमीटर हो गया है। हिमाचल में हाईवे और टनल से जो क्रांति हुई है, वह हिमाचल की जनता जानती हैं। पिछले 70 साल में देश में 70 एयरपोर्ट बने थे, नरेंद्र मोदी की सरकार में पिछले 9 सालों में 74 एयरपोर्ट बनाए। आज छोटे शहरों में भी विमान सेवाएं उपलब्ध हो रही हैं। उन्होने कहा कि एक भी ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां पर प्रधानंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐतिहासिक काम नहीं किया है।

कोविड महामारी से निपटे, भारत ने 100 देशों को दी कोविड की वैक्सीन

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोविड के वैश्विक संकट से भारत बाहर निकला और पूरी दुनिया से की कोविड से लड़ने में मदद की। मोदी जी द्वारा दिए गए प्रोत्साहन और सहयोग से भारत में दो स्वदेशी वैक्सीन बनी। जिससे भारत में सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान चलाकर 220 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई और सौ से ज्यादा देशों को वैक्सीन दी देकर मानवता का धर्म निभाया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यकाल ऐतिहासिक उपलब्धियों भरा रहा है। जिसमे देश ने हर क्षेत्र में जबरदस्त तरक्की की है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed