हिमाचल: प्रदेश पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन अनबंडलिंग, OPS के साथ

HPSEBL में OPS जल्दी नहीं हुई लागू, तो पॉवर इंजीनियर्स एसोसिएशन, HPSEBL एम्प्लाइज यूनियन के 25 मई को होने वाले धरने प्रदर्शन का करेगी समर्थन

हिमाचल: प्रदेश पॉवर इंजीनियर्स एसोसिएशन की कार्यकारी समिति की एक बैठक हुई। जिसमे प्रदेश में पॉवर सेक्टर में  हो रही गतिविधियों पर चर्चा हुई।  इस बैठक में सर्वसमिति से यह फैसला लिया गया कि  हिमाचल प्रदेश पॉवर इंजीनियर्स एसोसिएशन वर्तमान में या भविष्य में होने वाली किसी भी अनबन्डलिंग का विरोध करेगा। 2010 में भी पॉवर इंजीनियर्स ने  HPSEB के विघटन का विरोध किया था। पॉवर इंजीनियर्स और एम्प्लोईस यूनियन के विरोध से हिमाचल प्रदेश मे HPSEBL अपने आप को अपने पुराने रूप में कायम रख पाया था, और इसका सीधा फायदा प्रदेश के लोगों को सस्ती बिजली के रूप मे पिछले कई सालों से मिल रहा है और आगे भी मिलता रहेगा।  प्रदेश पॉवर इंजीनियर्स एसोसिएशन ने कहा कि अगर HPSEBL से ट्रांसमिशन या जेनेरशन एसेट्स बाहर किये जाते हैं तो प्रदेश के लोगों को बिजली काफी महंगे दर से मिलेगी और यह HPSEBL के अस्तित्व को भी अँधेरे की गर्भ में डाल देगा। इसमें यह देखा गया है कि कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ के लिए प्रदेश में HPSEBL के विघटन को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हिमाचल प्रदेश पावर इंजिनीयर्स एसोसिएशन पूरे ज़ोर से ऐसे ताकतों का विरोध करेगी।

बैठक में इसके अलावा HPSEBL  में  OPS लागू करने  में  हो रही विलम्भ पर भी चर्चा हुई| जहाँ एक और प्रदेश सरकार के OPS लागू करने के फैसले का हिमाचल प्रदेश पावर इंजिनीयर्स ने स्वागत किया। वहीँ HPSEBL में इसे लागू करने में हो रही विलम्भ पे चिंता जताई। इस विषय में यह फैसला लिया गया की अगर HPSEBL  में OPS जल्दी नहीं लागू हुई, तो  हिमाचल प्रदेश पावर इंजिनीयर्स एसोसिएशन, HPSEBL एम्प्लाइज यूनियन के 25 मई को होने वाले धरने प्रदर्शन का समर्थन करेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed