HPU में लाइब्रेरी से सम्बंधित समस्याओं को लेकर SFI ने लाइब्रेरियन को सौंपा ज्ञापन

शिमला: हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में SFI इकाई ने छात्रों की समस्याओं को लेकर लाइब्रेरियन को मांग पत्र सौंपा। पिछले लंबे समय से लाइब्रेरी के अंदर पढ़ने वाले छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लंबे समय से पुस्तकालयों के अंदर छात्रों को मूलभूत सुविधा मिलनी चाहिए थी उन सुविधाओं से छात्रों को जो जूझना पड़ रहा है एसएफआई ने पुस्तकालय अध्यक्ष ज्ञापन के माध्यम से मांग  कि छात्रों के लिए विश्वविद्यालय के अंदर सेंट्रल रीडिंग रूम खोले जाए और साथ ही लाइब्रेरी की सीटिंग कैपेसिटी को भी बढ़ाया जाए। इसके साथ एसएफआई ने मांग की कि लाइब्रेरी में छात्रों के लिए नई कुर्सियां लाई जाए पर अभी तक इन मांगों की तरफ प्रशासन द्वारा संज्ञान नहीं लिया गया।

एसएफआई कैंपस सचिव विवेक राज ने कहा कि लाइब्रेरी में पढ़ने वाला छात्र काफी लंबे समय से यह दिक्कतें झेल रहा है जहां एक तरफ प्रशासन को छात्रों के लिए नए रीडिंग रूम होने चाहिए वहीं दूसरी तरफ प्रशासन लाइब्रेरी की इन छोटी-छोटी दिक्कतों को नहीं ठीक नहीं कर पड़ रहा है। इसके साथ-साथ एचएसआई बड़े लंबे समय से मांग कर रही है कि सभी छात्र छात्राओं के लिए 24 घंटे लाइब्रेरी को खुला रखा जाए और पुस्तकालय के अंदर लड़कियों को भी 24 घंटे पढ़ने दिया जाए।

एसएफआई ने  चेतावनी देते हुए कहा कि इन मांगों को जल्द से जल्द पूरा  किया जाए अगर जल्द छात्र मांगों को सकारात्मक रूप से सुलझाया नहीं गया तो आने वाले समय के अंदर विश्वविद्यालय के अंदर आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी और अथॉरिटी का उग्र घेराव किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed