शूलिनी विश्वविद्यालय में गायत्री गहलौत की पुस्तक का विमोचन

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय के साहित्यिक समाज बेलेट्रिस्टिक ने दिल्ली स्थित गायत्री गहलौत की कहानियों के संग्रह “ऑन द विंडो सिल एंड अदर स्टोरीज” के पुस्तक लॉन्च का आयोजन किया। यह एक बहु-प्रतिभाशाली सेना अधिकारी की पत्नी का पहला प्रयास है जो लिखती रही है लेकिन अब  अपने  काम को प्रकाशित करने का फैसला किया है।

पैनलिस्टों ने गायत्री की लेखन शैली की सकारात्मकता और सहजता की चर्चा में भाग लिया। उनकी कहानियों के सहज कथानक, मनोभाव जगाने और रहस्य बनाने की उनकी क्षमता की भी सराहना की गई।

चर्चा में भाग लेने वालों में वरिष्ठ प्रोफेसर और प्रोफेसर मंजू जैदका और प्रो तेजनाथ धर जैसे प्रसिद्ध लेखक शामिल थे जिन्होंने श्रीमती  गहलौत को अमूल्य सुझाव दिए।

सत्र का समापन डॉ. साक्षी सुंदरम द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, जिन्होंने अपने विचार व्यक्त करते हुए भविष्य में लेखक द्वारा कई और उत्थानकारी पुस्तकों की बात कही।

लेखक ने अपनी पुस्तक पर वाक्पटुता व्यक्त की, जिसमें रोजमर्रा की जिंदगी से चलती और मानवीय कहानियों को अविश्वसनीय रूप से प्रस्तुत किया। चर्चा में गहलौत की कहानियों, उनके साहित्यिक प्रभावों और स्केचिंग और चित्रण जैसी उनकी पूरक प्रतिभाओं से संबंधित विशिष्ट प्रश्नों के अलावा लेखन की कला, शैली की पसंद, आत्मकथात्मक और कथाओं में शानदार तत्वों से संबंधित कुछ बहुत ही विचारोत्तेजक प्रश्न और उत्तर  हुए। शूलिनी विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग के हेमंत कुमार शर्मा सत्र के मॉडरेटर थे और उन्होंने बेहद रोचक ढंग से  से चर्चा को आगे बढ़ाया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed